उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि चुनाव और राममंदिर निर्माण दोनों अलग मामले हैैं। उन्हें जोड़ा नहीं जा सकता

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि चुनाव और राममंदिर निर्माण दोनों अलग मामले हैैं। उन्हें जोड़ा नहीं जा सकता

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि रामजन्मभूमि पर बाबर के नाम की एक भी ईंट नहीं लगने देंगे। चुनाव और राममंदिर निर्माण दोनों अलग मामले हैैं। उन्हें जोड़ा नहीं जा सकता। अयोध्या में भव्य राममंदिर बनेगा लेकिन, इसे सरकार नहीं बनाएगी। यह काम विश्व हिंदू परिषद और श्री रामजन्मभूमि न्यास कर रहे हैैं। भाजपा का उन्हें पूरा समर्थन है। मंदिर कब बनेगा, इसका सीधा जवाब उपमुख्यमंत्री ने भी नहीं दिया। इस दौरान उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव पर भी तंज कसा। यह कहते हुए कि बुआ-भतीजे ने कोई काम नहीं किया। अखिलेश के एक्सप्रेस वे से आम आदमी को कोई राहत नहीं मिली।

केशव प्रसाद मौर्य बरेली मंडल की 440 करोड़ रुपये की सड़क और पुलों से जुड़ी योजनाओं का अनावरण करने पहुंचे थे। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि अयोध्या श्रीराम की जन्मभूमि हैै। वहां रामलला विराजमान हैैं। भव्य राममंदिर भी वहीं बनेगा। वहां राममंदिर के अलावा किसी और निर्माण के लिए ईंट नहीं लगेगी। राममंदिर को भव्य रूप देने का काम विहिप और श्री रामजन्मभूमि न्यास को करना है। वे कर भी रहे हैैं। भाजपा उनके साथ है। खुला समर्थन है। हमारे लिए यह आस्था का मामला है।

राममंदिर निर्माण की तिथि बताने के सवाल पर कहा कि मामला सर्वोच्च न्यायालय में है। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर कहा कि विरोधी चाहे कितना ही एक हो जाएं लेकिन, 60 फीसद वोट पीएम मोदी को मिलेंगे। 2014 की तरह 2019 भी जीतेंगे।

हादसे में मारे गए कार्यकर्ता के परिजनों को दी दस लाख की मदद

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बदायूं जिले के बिल्सी क्षेत्र के बैरमई बुजुर्ग गांव निवासी भाजपा के दिवंगत कार्यकर्ता नत्थूलाल के परिजनों को 10.30 लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक सौंपा। 17 नवंबर को भाजपा की कमल संदेश बाइक रैली में जाते समय उनकी सड़क हादसे में मौत हो गई थी। परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से पांच लाख, किसान दुर्घटना बीमा के पांच लाख एवं राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के 30 हजार रुपये की मदद की गई है। विधायक निधि से नत्थूलाल के नाम पर गेट बनवाने और परिवार के दो सदस्यों को संविदा पर नौकरी दिलवाने के भी निर्देश दिए। विधवा पेंशन के स्वीकृति पत्र भी सौंपे।  

You Might Also Like