विकेट के पीछे ‘धोनी’ बने ऋषभ पंत, अश्विन को दी सलाह

विकेट के पीछे ‘धोनी’ बने ऋषभ पंत, अश्विन को दी सलाह

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत बल्ले से एक बार फिर फ्लॉप रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के बाद ऋषभ पंत टेस्ट मैच की पहली पारी में भी असफल रहे. नाथन लॉयन ने ऋषभ पंत को 25 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटाया. नाथन लॉयन की शानदार गेंद पर ऋषभ पंत को टिम पेन ने विकेट के पीछे लपका. गेंद ने बाहरी किनारा लिया था, जो पंत पर भारी पड़ गया. ऋषभ पंत के आउट होने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हो रही है.

हालांकि, खेल के दूसरे दिन ऋषभ पंत विकेट के पीछे दो बार महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका निभाते हुए दिखाई दिए. जहां एक बार ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डिसीजन रिव्यू सिस्टम (DRS) में लेने में मदद की. वहीं, दूसरी बार वह विकेटों के पीछे से रविंचद्रन अश्विन को धोनी की तरह समझाते हुए दिखाई पड़े. 

 जिसमें युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को समझाते हुए देखा जा सकता है. एडिलेड में मैच के दूसरे दिन ट्रेविस हेड बल्लेबाजी कर रहे थे. वहीं, स्टंप्स में लगे माइक में ऋषभ पंत का आवाज कैद हुई. पंत कह रहे थे- शॉर्ट बाल मत डालो, क्योंकि उनका अंदाजा था कि हेड शॉर्ट बाल का ही इंतजार कर रहे हैं.

ऋषभ पंत ने कहा, ये छोटी बॉल का वेट कर रहा है, छोटी नहीं डालना इसको. यह वाकया 54वें ओवर में हुआ. यह दिलचस्प था कि पंत अभी अपना करियर शुरू कर रहे हैं और अश्विन के करियर का एक दशक बीतने वाला है. अश्विन इस टेस्ट में अब तक तीन विकेट ले चुके हैं. उन्होंने डेब्यू करने वाले मार्क्स हैरिस, शान मॉर्श और उस्मान ख्वाजा के विकेट लिए.

इससे पहले उस्मान ख्वाजा के विकेट के दौरान भी ऋषभ पंत डीआरएस लेने में टीम की मदद करते नजर आए. भारत को चौथी सफलता अश्विन ने दिलाई थी. उनकी बाउंस लेती फिरकी गेंद पर ख्वाजा चूके और गेंद ऋषभ पंत के हाथों में समा गई. वह 28 रन का योगदान दे सके. ऑस्ट्रेलिया ने चौथा विकेट 87 रन पर गंवाया. इस विकेट में टीम इंडिया ने डीआरएस की मदद ली.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार (7 दिसंबर) को एडिलेड में पहली पारी में सात विकेट पर 191 रन बनाए. इससे पहले भारतीय पारी 250 रन पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ट्रेविस हेड ने 61 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. भारत की ओर से रविचंद्रन अश्विन 3, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकट चटकाए.

You Might Also Like