IPL Auction 2019: अपने बेसप्राइज से 42 गुना महंगा बिका ये खिलाड़ी

IPL Auction 2019: अपने बेसप्राइज से 42 गुना महंगा बिका ये खिलाड़ी

IPL Auction 2019 में एक खिलाड़ी के लिए लगी बोली ने सभी को चौंका दिया। इस अनजान से खिलाड़ी को जयदेव उनादकट के बराबर राशि मिली। उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा तो वरुण को किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल किया। वरुण चक्रवर्ती नाम के इस खिलाड़ी को पंजाब की टीम ने उनके बेसप्राइज़ से 42 गुना ज़्यादा राशि खर्च कर अपने बेड़े में शामिल किया। पंजाब के पास वरुण को खरीदने की एक खास वजह थी। 

क्यों वरुण पर पंजाब ने लगाया बड़ा दांव?

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने इस ऑलराउंडर खिलाड़ी पर बड़ा दांव लगाया। वरुण घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु से खेलते हैं। पंजाब की टीम के कप्तान आर अश्विन हैं और वो भी तमिलनाडु से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। अश्विन ने वरुण को तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी गेंदबाज़ी करते देखा था और वो इस युवा खिलाड़ी की गेंदबाज़ी से काफी प्रभावित हुए थे।

ऐसे लगी वरुण को टीम में शामिल करने की होड़

पहले वरुण को अपनी टीम में शामिल करने के लिए दिल्ली और चेन्नई के बीच जबरदस्त होड़ देखने को मिली। इस बीच चेन्नई के पास पैसे खत्म हो गए तो इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने इस खिलाड़ी पर अपना दांव लगाना शुरू किया। इसके बाद बोली 4 करोड़ पर पहुंची। इसके बाद भी टीमें वरुण को लेने के लिए बोली लगाती रहीं। इसके बाद केकेऔर और पंजाब के बीच बोली लगनी शुरू हुई और फिर अंत में 8 करोड़ 40 लाख पर पंजाब ने इस मिस्ट्री स्पिनर को अपनी टीम में शामिल कर लिया।

ऐसा रहा है वरुण का रिकॉर्ड

वरुण चक्रवर्ती ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग में 10 मैचों में 7.04 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए नौ बल्लेबाज़़ों का शिकार किया था। इतना ही नहीं वरुण ने पिछले साल कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाड़ियों को नेट्स में भी अभ्यास करवाया था। अगर वरुण के लिस्ट ए के रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने नौ मैचों में 22 विकेट चटकाए हैं। वो भी 4.23 की इकॉनमी से।

You Might Also Like