सिडनी में इतिहास रचने को बेकरार विराट कोहली, जानिए कब-कहां कैसे देखें मैच

सिडनी में इतिहास रचने को बेकरार विराट कोहली, जानिए कब-कहां कैसे देखें मैच

 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच सिडनी में गुरूवार से शुरू होने जा रहा है. टीम इंडिया के पास ऑस्ट्रेलिया में कोई टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. अगर सिडनी टेस्ट ड्रॉ भी हो जाता है, तो भी टीम इंडिया यह सीरीज जीत जाएगी. इसके बाद भी भारतीय कप्तान विराट कोहली चाह रहे हैं कि वे 3-1 से सीरीज जीतें. विराट ने बुधवार को हुई 13 सदस्यीय टीम इंडिया की हुई घोषणा से जता दिया है कि वे सिडनी में एक से ज्यादा स्पिनर्स के साथ उतरना चाहते हैं.

टीम में इशांत की जगह उमेश यादव को शामिल किया गया है, वहीं रोहित की जगह केएल राहुल आए हैं जिन्हें मेलबर्न टेस्ट में नहीं खिलाया गया था.टीम में रविचंद्रन अश्विन को भी शामिल किया गया था लेकिन दो घंटे बाद ही उन्हें अनफिट घोषित कर दिया गया. बताया गया है कि इशांत को बाईं ओर की पसली में दर्द की समस्या है और ऐसे में टीम किसी भी प्रकार का खतरा मोल नहीं लेना चाहती. उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है.

अश्विन की फिटनेस को लेकर निराश नजर आए विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान कोहली ने कहा, “यह बेहद निराशा की बात है कि वे पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं. अश्विन से चोट के बारे में फीजियोथेरेपिस्ट और प्रशिक्षकों ने बात की है. वह निश्चित तौर पर टीम के लिए बेहद जरूरी थे. टेस्ट क्रिकेट में वह भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं. हम उन्हें 100 प्रतिशत फिट चाहते हैं.”

भारतीय टीम में कुलदीप यादव को भी स्थान मिला है और रोहित शर्मा के स्थान पर केएल राहुल की टीम में वापसी हुई है रोहित के जाने से टीम में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज की कमी हो गई थी इसलिए विराट को केएल राहुल को मौका देना पड़ा. रोहित शर्मा हाल ही में बिटिया

कब कहां कैसे देखें भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच:

–  मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में गुरूवार (3 जनवरी से) को शुरू होगा. 

–  मैच को भारतीय समयानुसार सुबह 5.00 बजे से लाइव देखा जा सकता है.

– इस सीरीज का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जा रहा है. लाइव मैच सोनी सिक्स (English) और सोनी टेन 3 (Hindi) पर देखा जा सकता है.

– मैच का ऑनलाइन प्रसारण सोनी लिव पर देखा जा सकता है.

इस सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार किसी टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीता था. इसके बाद पर्थ में हुए दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की और  सीरीज 1-1 से बराबर कर ली. टीम इंडिया ने इसके बाद मेलबर्न में वापसी करते हुए तीसरा मैच 137 रन से जीतकर सीरीज में 2-1 के अजेय बढ़त हासिल कर ली. अब सीरीज जीतने के लिए विराट कोहली की टीम को सिडनी टेस्ट केवल ड्रॉ करना होगा.

ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी दिखने वालें हैं कई बदलाव

वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में कुछ बदलाव देखे जाने की पूरी संभावना जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि अब तक सीरीज में नाकाम रहे ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच और ऑल राउंडर मिचेल मार्श की छुट्टी हो सकती है. वहीं टीम में इस मैच के लिए ऑलराउंडर मार्नस लाबसचग्ने को शामिल किया है. लाबसचग्ने को प्लेइंग इलेवन में मिचेल मार्श की जगह शामिल किया जा सकता है, जो तीसरे टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. मिचेल मार्श मेलबर्न में दो पारियों में 19 रन ही बना सके. कोई विकेट भी नहीं ले सके थे.

इन 13 खिलाड़ियों में से चुनी जाएगी भारत की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव. में से

इनमें से चुनी जाएगी चौथे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: टिम पेन (कप्तान), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शान मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्नस लाबसचग्ने, मिशेल मार्श, नाथन लायन, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, पीटर सिडल, क्रिस ट्रेमैन.

You Might Also Like