इस साल कमाल के ये 7 फीचर्स ला रहा WhatsApp, पूरी तरह बदल जाएगा एक्सपीरिएंस

इस साल कमाल के ये 7 फीचर्स ला रहा WhatsApp, पूरी तरह बदल जाएगा एक्सपीरिएंस

पूरी दुनिया में मशहूर वॉट्सऐप, जिसने मैसेजिंग का तरीका ही बदल दिया वो 2019 में 7 ऐसे धांसू फीचर लेकर आ रहा है जिससे यूजर्स को नया एक्सपीरिएंस मिलेगा. इनमें से कुछ फीचर्स डिजाइन और चैट्स को बेहतर बनाएंगे तो कुछ ऐप चलाने का नया एक्सपीरिएंस देंगे. जो फीचर्स हम आपको बता रहे हैं उनमें से कुछ की टेस्टिंग चल रही है, जबकि कुछ जल्द लॉन्च होने वाले हैं. 

1. मीडिया प्रीव्यू
वॉट्सऐप मीडिया प्रीव्यू फीचर की टेस्टिंग कर रहा है. इसके तहत यूजर्स नोटिफिकेशन के जरिए ही ये देख सकते हैं कि भेजे गए वीडियो, ऑडियो या इमेज कौन सी है. मतलब आपको वॉट्सऐप ओपन नहीं करना होता और नोटिफिकेशन से ही पता चल जाएगा कि भेजा गई चीज क्या है.

2. QR कोड फीचर
मान लीजिए आपको किसी को कॉन्टैक्ट शेयर करना है, तो आपको वॉट्सऐप QR कोड का ऑप्शन मिलेगा. इसकी टेस्टिंग शुरू है और जल्द आपको वॉट्सऐप में ये ऑप्शन मिलेगा.

3. डार्क मोड
इस फीचर की टेस्टिंग कंपनी काफी पहले से कर रही है. कम रौशनी या अंधेरे में वॉट्सऐप यूज करने के लिए ये फीचर शानदार होगा. स्मार्टफोन में भी डार्क मोड का ऑप्शन होता है जिसे आप एनेबल कर सकते हैं.

4. कॉन्टैक्ट रैंकिंग फीचर
इस साल वॉट्सऐप में आपको कॉन्टैक्ट रैंकिगं फीचर भी दिखेगा. इसके तहत एक लिस्ट आपको मिलेगी जिसमें पता चलेगा कि आप सबसे ज्यादा बात किससे करते हैं. इस फीचर से बार-बार आपको कॉन्टैक्ट सर्च नहीं करने होंगे.

5. वॉयस मैसेज सुनना आसान
एक के बाद एक वॉयस मैसेज सुनने के लिए एक नया फीचर मिलेगा. अब तक एक वॉयस मैसेज के बाद आपको दूसरा मैनुअली प्ले करना होता है. यह फीचर भी टेस्टिंग में है और जल्द ही ये सभी के लिए दिया जा सकता है. यानी एक साथ आए कई वॉयस मैसेज एक एक करके खुद प्ले होंगे.

6. लॉक फीचर
अब आप प्राइवेसी के लिए अपना वॉट्सऐप अलग से लॉक कर सकेंगे और इसकी सुविधा वॉट्सऐप खुद देगा. फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस लॉक के जरिए वॉट्सऐप लॉक करने का फीचर आईफोन यूजर्स के लिए पहले जारी किया जाएगा.

7. प्राइवेट रिप्लाई  
यह फीचर खासतौर पर ग्रुप में बातचीत करने के लिए होगा. ग्रुप में आप किसी मैसेज को प्राइवेट रिप्लाई करके सीधे केवल उस व्यक्ति को भेज सकते हैं, जिसे आप चाहते हैं. बाकियों को ये मैसेज नहीं मिलेगा.

You Might Also Like