अमित शाह फिर बोले, ‘अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर ही BJP का संकल्‍प

अमित शाह फिर बोले, ‘अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर ही BJP का संकल्‍प

 बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने एक बार फिर अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी का रुख स्‍पष्‍ट किया है. रविवार को लोकसभा चुनावों के लिए बीजेपी के ‘भारत के मन की बात-मोदी के साथ’ अभियान की शुरुआत करने के बाद शाह ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्‍होंने एक सवाल पर कहा कि अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर ही बीजेपी का संकल्‍प है. हम इस संकल्‍प के साथ दृढ़ता से खड़े हैं. उन्‍होंने कहा कि जो संतों का संकल्‍प है, वही बीजेपी का भी संकल्‍प है.

अमित शाह ने यह भी कहा कि विपक्ष अयोध्‍या विवाद पर कोर्ट में रुकावट ना डाले. राम मंदिर का भव्‍य निर्माण होना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि राम मंदिर पर सभी दल अपना रुख साफ करें.

बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने शनिवार को देहरादून में त्रिशक्ति सम्‍मेलन को संबोधित करने के दौरान भी राम मंदिर निर्माण को लेकर प्रतिक्रिया दी थी. उन्‍होंने इस दौरान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था ‘राहुल बाबा अपना पक्ष साफ करो, आप उस स्‍थान पर मंदिर चाहते हो कि नहीं. मैं डंके की चोट पर कहता हूं कि उसी जगह पर भव्‍य राम मंदिर बनना चाहिए.’

बता दें कि मोदी सरकार ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में अयोध्‍या विवाद पर एक याचिका दायर की है. इसमें उसने कहा है कि अविवादित जमीन को रामजन्‍म भूमि न्‍यास को लौटाया जाना चाहिए. सरकार ने इसके लिए सुप्रीम कोर्ट से मंजूरी भी मांगी है.

You Might Also Like