UP: कुशीनगर में जहरीली शराब ने निगली पांच लोगों की जिंदगी, लोगों में दहशत

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर के तरयासुजान क्षेत्र में जहरीली शराब से गुरुवार को और पांच लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में दो सगे भाई हैं। बुधवार को पांच लोगों की मौत हो गई थी। लगातार हो रही मौतों से बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र में दहशत है। उधर, क्षेत्रीय आबकारी निरीक्षक हृदय नारायण पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। उन्हें आबकारी आयुक्त कार्यालय इलाहाबाद से संबद्ध किया गया है। तरयासुजान एसओ को भी लाइनहाजिर कर दिया गया है।

मौनी अमावस्या पर सोमवार को विरवट कोन्हवलिया के पास गंडक नदी के घाट पर लगे मेले में बेची गई जहरीली लगातार लोगों की जानें निगल रही हैं। जहरीली शराब पीने से होने वाली मौतों की संख्या लगातार बढ़ने से प्रशासन में हड़कंप मचा है। बुधवार रात से लेकर गुरुवार शाम तक चार जानें और चली गईं। मरने वालों में बेदूपार खलवा टोला निवासी रामवृक्ष (25 वर्ष), रामनाथ (37 वर्ष), खैरटिया निवासी विजय (42 वर्ष) व ओम दीक्षित (25 वर्ष) की मौत हो गई। ओम दीक्षित के भाई दिवाकर को शाम को जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खैरटिया निवासी विजय व ओम दीक्षित के परिवारीजनों व ग्रामीणों का आरोप है कि उनकी मौत की सूचना विधायक अजय कुमार लल्लू सहित तरयासुजान पुलिस को दी गई। लेकिन मौके पर किसी के नहीं पहुंचने व मौत से भयग्रस्त होकर उन्होंने दोनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया। दूसरी तरफ मौके पर पहुंची तरयासुजान पुलिस जहरीली शराब पीने से गंभीर रूप से बीमार रामनाथ को इलाज के लिए सीएचसी तमकुहीराज लेकर गयी। प्राथमिक इलाज के बाद चिकित्सकों ने उसे जिला अस्पताल पडरौना के रेफर कर दिया।

वहां पहुंचने से पूर्व ही उसकी मौत हो गई। गुरुवार की भोर में ही अविवाहित युवक रामवृक्ष की मौत उचित इलाज के अभाव में उसके घर ही मौत हो गई। रामवृक्ष व रामनाथ शाह के शव को कब्जे में लेकर पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी हुई है।

लल्लू ने विधानसभा में उठाया मामला
कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता व विधायक तमकुहीराज अजय कुमार लल्लू ने गुरुवार को सदन में मामला उठाया। उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्रक देकर दोषियों पर कार्रवाई व मृतकआश्रितों को 50 लाख रुपये की अहेतुक सहायता देने की मांग की।

एसओ विनय पाठक लाइनहाजिर
तरयासुजान में जहरीली शराब से नौ मौतें होने के बाद गुरुवार को एसपी राजीव नारायण मिश्र ने तरयासुजान के एसओ विनय पाठक को लाइनहाजिर कर दिया। उनकी जगह पर कसया के थानेदार सुशील कुमार शुक्ल को भेजा गया है।

Related Articles

Live TV
Close