तीश कुमार की अध्यक्षता में हुई NDA की बैठक,

तीश कुमार की अध्यक्षता में हुई NDA की बैठक,

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के विधानमंडल दल की बैठक एक अणे मार्ग स्थित सीएम हाउस में हुई. इस बैठक में बजट सत्र के दौरान सत्ता पक्ष की ओर से किस तरह से विपक्ष के सवालों का जवाब दिया जायेगा, इसकी रणनीति बनी. इस बैठक में बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और लोजपा प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस भी शामिल हुए.

इसके अलावा तीन मार्च को गांधी मैदान में होनेवाली एनडीए की रैली को ऐतिहासिक बनाने का फैसला लिया गया. बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने एनडीए में शामिल सभी दलों के विधायकों से अपील की और कहा कि रैली को सफल बनाने के लिए जी-जान से लग जाएं. रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे.

बैठक में बिहार की विकास दर और यहां हो रहे विकास के कामों को आम लोगों तक और भी प्रभावी तरीके से पहुंचाने का फैसला लिया गया. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार देश में ऐसा राज्य है, जिसकी विकास दर 11.03 है और सबसे ऊपर है. इसको आम लोगों तक पहुंचाना है.

साथ ही विपक्ष की ओर से आरक्षण के रोस्टर का मुद्दा भी बैठक में उठा, जिस पर कहा गया कि विपक्ष की ओर से झूठा प्रचार किया जा रहा है. केंद्र सरकार की ओर से इसको लेकर फैसला लिया गया है. साथ ही इसी सत्र में आनेवाले सवर्ण आरक्षण विधेयक को लेकर भी बात हुई, जिस पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि आरक्षण के मौजूदा ढांचे में छेड़छाड़ किये बिना गरीब सर्वणों को आरक्षण दिया गया है.

You Might Also Like