सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तेजस्वी यादव खाली कर रहे हैं बंगला, हटाया गया नेम प्लेट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तेजस्वी यादव खाली कर रहे हैं बंगला, हटाया गया नेम प्लेट

 सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आखिरकार बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बंगला खाली करना शुरू कर दिया है. बिहार के उपमुख्यमंत्री रहते उन्हें 5 देशरत्न मार्ग में बंगला दिया गया था. जिसे लेकर बिहार में सत्तापक्ष और विपक्ष के बीज खूब सियासत हुई. हालांकि तेजस्वी इस बंगले को खाली नहीं करने को लेकर अड़े रहे और निचली अदालत से लेकर उच्चतम अदालत तक बंगले के लिए गुहार लगाई लेकिन सभी अदालतों में उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया.

तेजस्वी यादव अब तक 5 देशरत्न मार्ग स्थित बंगले में रह रहे थे. इस बंगले को उन्हें उपमुख्यमंत्री रहते हुए दिया गया था. लेकिन सरकार से बाहर जाने के बाद वर्तमान उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को यह बंगला दिया गया था. लेकिन तेजस्वी यादव इस बंगले को छोड़ने के पक्ष में नहीं थे. वह इस बंगले में बतौर नेता प्रतिपक्ष पद पर रहते हुए बने रहना चाहते थे. लेकिन उनके लिए एक पोलो रोड में बंगला आवंटित किया गया है. जिसमें बतौर नेता प्रतिपक्ष सुशील मोदी रह रहे थे.

बिहार सरकार के आदेश के बाद तेजस्वी यादव ने पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की. लेकिन वहां तेजस्वी की याचिका को खारिज कर दिया गया. वहीं, हाईकोर्ट के फैसले को तेजस्वी यादव ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए बंगले के लिए याचिका दायर की लेकिन सुप्रीम कोर्ट से भी तेजस्वी को निराशा ही हाथ लगी. सुप्रीम कोर्ट ने भी उन्हें बंगला खाली करने को कहा जिसके 6 दिन बाद अब तेजस्वी यादव ने बंगले का खाली करना शुरू कर दिया.

तेजस्वी यादव ने बंगले से अपने नेम प्लेट समेत सभी गार्ड को वहां से हटा दिया है. साथ ही वहां लगे बैनर पोस्टर को भी हटा दिया गया है. वहीं, सामान को भी ठेले से 10 सर्कुलर रोड पहुंचाया जा रहा है. 10 सर्कुलर रोड में लालू यादव और राबड़ी देवी का बंगला जहां सामान पहुंचाया जा रहा है.

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने 8 फरवरी को तेजस्वी यादव को न सिर्फ बंगला खाली करने का आदेश सुनाया था बल्कि 50 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया था.

You Might Also Like