मायावती को लगा बड़ा झटका, इस लोकसभा सीट से भाजपा ने निशा सचान को बनाया प्रत्याशी

मायावती को लगा बड़ा झटका, इस लोकसभा सीट से भाजपा ने निशा सचान को बनाया प्रत्याशी

लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक उठापटक का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में बसपा ने भाजपा के खेमे में सेंधमारी कर दी है। बहुजन समाज पार्टी ने निशा सचान को लोकसभा 2019 चुनाव में अकबरपुर सीट से प्रत्याशी बनाया है।

रविवार को पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दिल्ली में निशा के नाम पर मुहर लगाई। इसकी औपचारिक घोषणा 21 को लखनऊ में की जाएगी। निशा भाजपा नेता और घाटमपुर नगर पालिका चेयरमैन संजय सचान की पत्नी हैं।

इस लिहाज से बसपा ने भाजपा के खेमे में सेंधमारी कर दी है। संजय सचान (गुड्डू) ने नगर पालिका चेयरमैन चुनाव निर्दलीय के रूप में लड़कर जीता था। बाद में प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी।

बसपा प्रमुख ने निशा सचान के नाम पर लगा दी मुहर
लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा के गठबंधन में हुए सीटों के बंटवारे में अकबरपुर लोकसभा सीट बसपा के खाते में आई है। पिछले कुछ समय से इस सीट पर प्रत्याशी को लेकर बसपा में उठापटक मची हुई थी। पहले कहा जा रहा था कि बसपा किसी ब्राह्मण को प्रत्याशी बनाएगी लेकिन बसपा प्रमुख ने पिछड़ी जाति की निशा सचान के नाम पर मुहर लगा दी।

निशा वर्तमान में घाटमपुर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले गिरसी से जिला पंचायत सदस्य भी चुनी गई हैं। माना जा रहा है कि इनके पति संजय सचान ने एक साथ दो चालें चली हैं। पत्नी को चुनाव लड़ाकर वह लोकसभा में भी अपनी धमक रखना चाहते हैं, और स्वयं नगर पालिका चेयरमैन पद पर भी बने रहेंगे।

निशा को लोकसभा क्षेत्र का प्रभारी और प्रत्याशी दोनों बनाया गया है। जिस समय निशा के नाम पर मुहर लगी, दिल्ली में मायावती के सामने संजय सचान के अलावा जोन इंचार्ज नौशाद अहमद, भीमराव अंबेदकर भी मौजूद थे। संजय सचान ने बताया कि टिकट मिल गया है। भाजपा सदस्य होने की बात पर कहा कि वह तो निर्दलीय चुनाव लड़े थे।

You Might Also Like