मोदी की बॉयोपिक में काम करने की नहीं मिली मजदूरी, कोतवाली में हंगामा

मोदी की बॉयोपिक में काम करने की नहीं मिली मजदूरी, कोतवाली में हंगामा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बॉयोपिक फिल्म में काम करने के नाम पर दिहाड़ी पर ले जाए गए मजदूरों को तय मजदूरी नहीं मिली तो देर रात मजदूरों ने कोतवाली में धरना दे दिया। पुलिस ने मजदूरों को दिहाड़ी पर ले जाने वाले व्यक्ति को हिरासत में ले लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बॉयोपिक पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म की शूटिंग शिवपुरी क्षेत्र में की जा रही है। इस फिल्म की शूटिंग के लिए ऋषिकेश से 84 मजदूरों को यह कहकर शूटिंग स्थल पर ले जाया गया की प्रत्येक मजदूर को तीन सौ रुपये एक दिन की दिहाड़ी दी जाएगी। मगर देर रात दर्जनों मजदूर ऋषिकेश कोतवाली में आ धमके।

उनका कहना था कि उन्हें 300 से 400 तक रुपये दिहाड़ी दिये जाने की बात कही गई थी। इसके अनुसार वे तीन गाड़ियों में सवार होकर शूटिंग स्थल तक गये, वहां उन्होंने भारत माता जय, नरेंद्र मोदी जिंदाबाद और मोदी मोदी… के नारे लगाए। उनके ऊपर फिल्म के शॉट भी फिल्माए गए।

आरोप है कि नेत्रपाल गोस्वामी उर्फ नीटू नाम का व्यक्ति उन्हें दिहाड़ी देने की बात कहकर सुबह अपने साथ ले गया था। मगर शाम को उन्हें बगैर दिहाड़ी दिए ऋषिकेश में वाहन से उतार दिया गया। इसके बाद सभी मजदूर ऋषिकेश कोतवाली आ पहुंचे। पुलिस ने मजदूरों की शिकायत पर नेत्रपाल गोस्वामी उर्फ नीटू नाम के व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है।

नीटू का कहना था कि फिल्म यूनिट ने उन्हें चार सौ रुपये प्रति व्यक्ति धनराशि देने की बात कही थी और वह मजदूरों को तीन सौ रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से यहां से ले गए थे। नीटू का कहना था कि अभी उन्हें फिल्म यूनिट की ओर से भुगतान नहीं मिल पाया है, जैसे ही भुगतान मिलता है वह सभी मजदूरों को उनकी मजदूरी का पैसा चुकता कर देंगे।

इस पुल पर हुई पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म की शूटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी की शूटिंग ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर स्थित सिंगठाली पुल पर की गई। इस फिल्म में अभिनेता विवेक ओबेराय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका में हैं। अभी कुछ दिन और उत्तराखंड में अलग-अलग लोकेशन पर इस फिल्म की शूटिंग होनी है।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू की किताब पर आधारित पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की बॉयोपिक ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के बाद अब वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी बॉयोपिक तैयार की जा रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी के नाम से बन रही इस फिल्म का पहला लुक पोस्टर सात जनवरी को मुंबई में जारी किया गया था। मशहूर फिल्म निर्देशक ओमंग कुमार के निर्देशन में बन रही यह फिल्म सुरेश ओबेरॉय व संदीप सिंह के प्रोडेक्शन में बन रही है। फिल्म की ज्यादातर शूटिंग पूरी हो चुकी है।

इन दिनों उत्तराखंड की वादियों में इस फिल्म की शूटिंग जारी है। ऋषिकेश बदरीनाथ मार्ग पर व्यासी के समीप स्थित सिंगठाली पुल पर इस फिल्म के दृश्य फिल्माए गए। सिंगठाली पुल पर कई बार अभिनेता विवेक ओबेराय के टहलने पर शॉट लिये गए।

इस दौरान विवेक ओबेरॉय गहरा केशरिया रंग का कुर्ता और सफेद पायजामे के साथ क्रीम कलर की शॉल ओढ़े हुए थे। इस दृश्य में उनकी काली दाड़ी और बाल नजर आ रहे हैं। संभवतया यह पीएम मोदी का पुराना लुक है। उल्लेखनीय है कि सक्रिय राजनीति में आने से पूर्व अपनी युवा अवस्था में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड के हिमालय क्षेत्र में रहे थे।

संभवत: यह दृश्य उसी दौर को सामने लाने के लिए फिल्माएं जा रहे हों। इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय का लुक काफी हद तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल रहा है। यहां फिल्म की शूटिंग को देखने के लिए ग्रामीणों की भी भीड़ लगी रही। कुछ ग्रामीणों ने फिल्म के शॉट अपने मोबाइल में भी कैद किए, मगर फिल्म टीम ने लोगों के मोबाइल से यह फोटो डिलिट करवा दिए।

You Might Also Like