भाजपा का दावा, 85 फीसद पैक्स में पार्टी का बोर्ड

भाजपा का दावा, 85 फीसद पैक्स में पार्टी का बोर्ड

भाजपा ने दावा किया है कि राज्य में बहुद्देश्यीय सहकारी समितियों (पैक्स) के चुनाव में पार्टी का परचम लहराया है। प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल के मुताबिक 697 समितियों में से 85 फीसद में सभापति व उपसभापति के पदों पर भाजपा ने जीत हासिल की है। यही नहीं, शीर्ष सहकारी संस्थाओं के लिए भेजे जाने वाले डेलीगेट में भी भाजपा के ही प्रतिनिधि निर्वाचित हुए हैं। 

दरअसल, सहकारी संस्थाओं में अभी तक कांग्रेस का वर्चस्व रहा है। ऐसे में यह चुनाव भाजपा के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं हैं। इसे देखते हुए पार्टी ने इनमें सफलता हासिल करने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगाया हुआ था। सोमवार को सहकारिता चुनाव के तहत पैक्स समितियों के लिए हुए सभापति व उपसभापति के चुनाव के बाद भाजपा ने दावा कि उसे इन चुनावों में भारी सफलता मिली है। प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल के अनुसार 85 फीसद समितियों में भाजपा का बोर्ड बना है। उन्होंने कहा कि इससे कांग्रेस में निराशा का आलम है। उधर, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने पैक्स के निर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएं दी हैं। 

प्रदेश अध्यक्ष करेंगे परीक्षण 

मुख्यमंत्री समेत सरकार पर निशाना साधने पर भाजपा के नोटिस का सामना कर रहे लक्सर विधायक संजय गुप्ता के जवाब का भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट परीक्षण करेंगे। प्रदेश महामंत्री नरेश बंसल के अनुसार विधायक गुप्ता के जवाब का परीक्षण करने के बाद प्रदेश अध्यक्ष ही कोई निर्णय लेंगे।

You Might Also Like