बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा-महंगाई पर भाजपा सरकार का रवैया अड़ियल

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा-महंगाई पर भाजपा सरकार का रवैया अड़ियल

बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने महंगाई पर भारतीय जनता पार्टी सरकार के अडिय़ल रुख पर आश्चर्य व्यक्त किया है। इसके साथ ही भारत बंद के लिए भी उन्होंने भाजपा को जिम्मेदार माना है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि भारत बंद के लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है। तेल की बढ़ी कीमतों पर नरेंद्र मोदी सरकार का रवैया बेहद अडिय़ल है। भाजपा के इसी रुख के कारण महंगाई बढ़ी और जनता की कमर टूट रही है। उन्होंने कहा कि इस सरकार की तेल नीति अव्यवहारिक है।

मायावती ने कहा कि सरकार के मुताबिक पेट्रोल की कीमतें उनके काबू में नहीं है। मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों को नाराज नहीं करना चाहती। जून 2010 में पेट्रोल को सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया गया। जिसे भाजपा ने भी जारी रखा है। इसे तो देखकर लगता है कि देश में तेल की कीमतों पर केन्द्र सरकार का रवैया अडिय़ल है।

मायावती ने महंगाई के मुद्दे पर भाजपा को कांग्रेस की ही टीम बताया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कि केंद्र की वर्तमान सरकार अपने उद्योगपति दोस्तों को नाराज नहीं करना चाहती इसलिए पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम नहीं करना चाहती। वर्तमान सरकार पूर्व की यूपीए सरकार की तरह ही वही फैसले ले रही है। जिसके लिए पिछली सरकार की आलोचना हुई थी। उन्होंने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर भाजपा-कांग्रेस एक ही थाली के चट्टे-बट्टे हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र अगर चाहे तो महंगाई पर काबू पाया जा सकता है। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने भारत की करोड़ों जनता को लाचार बना दिया है। खासकर गरीबों-मजलूमोंकी महंगाई के कारण भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

मायावती ने कहा कि केंद्र सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार पेट्रो पदार्थों की बढ़ती कीमतों पर नियंत्रण नहीं कर सकती। बसपा केंद्र के इस जवाब पर सहमत नहीं है

You Might Also Like