LIVE TVMain Slideदेशसाहित्य

उत्तर प्रदेश : ग्राम पंचायतों में डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन जल्द होगा शुरू

उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में 58 से अधिक अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आवेदन प्रक्रिया दो अगस्त 2021 से शुरू हो रही है.

Loading...

जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 17 अगस्त होगी. यूपी की सभी ग्राम पंचायतों में अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती के लिए गांव के स्थानीय बेरोजगार युवकों को ही मौका दिया जाएगा.

अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर की भर्ती ग्राम पंचायतें अपने स्तर पर करेंगी. इसके लिए कंप्यूटर प्रशिक्षण प्राप्त हाई स्कूल व इंटर मीडिएट पास युवा आवेदन कर सकते हैं. योग्य अभ्यर्थियों का चयन हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा में मिले अंकों के आधार पर होगा.

इसमें कुल मिले अंकों के प्रतिशत में दो से भाग देने पर जिसके सार्वधिक अंक आएंगे उसका इंटरव्यू किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए पंचायती राज विभाग यूपी की वेबसाइट http://panchayatiraj.up.nic.in/ पर विजिट कर सकते हैं.

यूपी की ग्राम पंचायतों में अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर चयनित होने पर छह हजार रुपये प्रति माह की सैलरी मिलेगी. यह वेतन ग्राम पंचायतें अपने बजट से ही अकाउंटेंट कम डाटा एंट्री ऑपरेटर को पब्लिक फाइनेंस मैनेजमेंट सिस्टम और पंचायतीराज विभाग के अन्य पोर्टल को संचालित करना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां
आवेद प्रारंभ- दो अगस्त 2021
आवेदन की अंतिम तिथि 17 अगस्त 2021
ग्राम पंचायतों तक आवेदन पहुंचाने की प्रक्रिया- 18 अगस्त से 23 अगस्त तक
मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी- 24 अगस्त से 31 अगस्त तक

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV