Main Slideदेश

केजरीवाल – अजय माकन ने कहा, टैंकर माफिया से मिले हुए है…

कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगते हुए कहा है कि केजरीवाल चुनाव से पहले के भाषणों में जोर-जोर से कहा करते थे कि सत्ता में आने के 24 घंटों के अंदर टैंकर माफिया द्वारा किए जाने वाले हजारों करोड़ के पानी के खेल को बंद कर देंगे. माकन ने जल सत्याग्रह के तीसरे दिन अपने विचार व्यक्त किये .माकन ने कहा कि आप सरकार के चार साल पूरे होने के बाद भी केजरीवाल टैंकर माफिया पर लगाम नहीं लगा पाए हैं. उलटे पानी पहुंचाने वाले टैंकरों की सप्लाई कम कर दी है. पिछले वर्ष टैंकरों से 16,668 स्थानों पर पानी की आपूर्ति होती थी, लेकिन अब इसकी संख्या घटकर 7,768 रह गई है. यानी  8900 स्थानों की जनता को मजबूर होकर टैंकर माफिया से पानी खरीदना पड़ रहा है.

Loading...

कांग्रेस नेता ने कहा कि दिल्ली में प्रतिदिन 906 एमजीडी पानी साफ हो रहा. इसके हिसाब से प्रत्येक व्यक्ति को 210 लीटर पानी यानी 20 बाल्टी पानी प्रतिदिन मिलना चाहिए. परंतु दिल्ली के लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं, क्योंकि टैंकर माफिया सरकारी अफसरों के साथ मिलकर करोड़ों रुपये का घोटाला कर रहे हैं.

अजय माकन ने केजरीवाल सरकार पर गरीबों की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि अमीर लोग पानी खरीद कर पी लेते हैं परंतु झुग्गी झोपड़ियों,अनाधिकृत कॉलोनियों तथा अन्य क्षेत्रों में रहने वाले गरीब लोगों के पास इतना पैसा नहीं है कि वे पानी खरीद सकें. इसलिए उनको बूंद-बूंद के लिए तरसना पड़ा रहा है.  उन्होंने कहा कि दिल्ली को मिलने वाले पानी का 48 प्रतिशत हिस्सा पाइपों से लीक हो जाता है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close