Main Slideदेश

चिदंबरम: अर्थव्यवस्था की कार अब पूरी तरह पंचर हो गई है

देश की चरमरा रही अर्थव्यवस्था पर पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने एक कार्यक्रम में देश की मौजूदा अर्थव्यवस्था पर मोदी सरकार को आड़े हाथों ले लिया, साथ ही उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था की तुलना एक कार से करते हुए कहा कि वर्तमान में अर्थव्यवस्था रूपी इस कार के तीनों तैयार पंचर हो चुके है. 

Loading...

 

महाराष्ट्र कांग्रेस की और आयोजित एक कार्यक्रम में चिदंबरम ने कहा कि ‘‘प्राइवेट इनवेस्टमेंट, प्राइवेट कंज़म्पशन, निर्यात और सरकारी खर्च किसी अर्थव्यवस्था के चार ग्रोथ इंजन हैं. यह किसी कार की चार टायरों की तरह हैं. यदि एक या दो टायरें पंक्चर हों तो गाड़ी धीमी पड़ जाती है, लेकिन हमारे यहां तो तीन टायरें पंक्चर हो चुकी हैं.उन्होंने कहा कि देश का सरकारी खर्च अब पूरी तरह से प्राइवेट सेक्टर में तब्दील हो गया हालाँकि यह स्वास्थ्य और अन्य कुछ सुविधाओं में जारी है.

 

इस बारे में चिदंबरम ने आगे कहा कि सरकार इस खर्च को बनाए रखने के लिए पेट्रोल और डीजल में भारी बढ़ोतरी कर लोगों से पैसा वसूल रही है, यहाँ तक कि लोगों के घर में खाना बनाने के लिए उपयोग होने वाली LPG भी इसके अंतर्गत आती है जिससे लोगों से भारी मात्रा में टैक्स वसूला जा रहा है, लोगों को कुछ सामने से दिखाई न दे इसलिए सरकार इसमें से कुछ धन सरकार धन सुविधाओं में इस्तेमाल कर रही है. 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close