Main Slideविदेश

अमेरिका से सांझा की उत्तर कोरिया ने यह ख्वाहिश

उत्तर कोरिया ने अमेरिका से अपनी एक अनोखी ख्वाहिश जाहिर की है. इस बारे में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि उत्तर कोरिया ने अपने परमाणु निरस्त्रीकरण करने की अपनी इच्छा की पुष्टि अमेरिका से की है.  

Loading...

अमेरिका के विदेश मंत्री का कहना है कि डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग – उन के बीच बैठक के दौरान होने वाले किसी भी समझौते को पुष्टि के लिए कांग्रेस के समक्ष रखा जाएगा. उन्होंने आगे कहा समझौते पर संसद की मंजूरी इसलिए मांगी जाएगी ता कि भविष्य में आने वाली सरकारें उस फैसले से इतर ना जा सके.  

व्हाइट हाउस के सम्मेलन में विदेश मंत्री पोम्पिओ ने कहा, ‘‘बैठक की तैयारियों के लिए अमेरिका और उत्तर कोरिया सीधी बातचीत कर रहे हैं. उत्तर कोरिया ने परमाणु निरस्त्रीकरण पर अपनी इच्छा की अमेरिका से पुष्टि भी की है.’’ उन्होंने कहा कि ट्रंप इस संबंध में प्रत्येक सूचना पर करीब से नजर रखे हुए हैं और अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा टीम से रोजाना इस संबंध में जानकारी लेते हैं. इसके साथ पोम्पिओ ने इस बात पर जोर दिया कि 12 जून को सिंगापुर में होने वाली बैठक के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप किसी ‘‘खराब सौदे’’ पर राजी नहीं होंगे.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close