Main Slideविदेश

बड़ी खबर: चीनी हैकर्स चुरा रहे अमेरिकी सेना का डेटा

चीनी हैकर्स अमेरिकी सेना का डेटा का चुरा रहे है. जानकारी के मुताबिक इन हैकर्स ने अमेरिकी नौसेना के कॉन्ट्रैक्टर से नई तरह की जहाज रोधी मिसाइल विकसित करने की गोपनीय योजना समेत समुद्र के नीचे युद्ध से संबंधित कई अति संवेदनशील जानकारियां उड़ा ली है.  

अमेरिकी के एक अखबार में छपी खबर के मुताबिक, जनवरी और फरवरी में करीब 614 गीगाबाइट जानकारी चोरी की गई है. अखबार के मुताबिक इनमें वर्ष 2020 तक अमेरिकी पनडुब्बियों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाली सुपरसोनिक जहाज रोधी मिसाइल विकसित करने की गोपनीय योजना भी चोरी कि गई  है. इस खुलासे के मुताबिक चीनी हैकर्स ने एक कॉन्ट्रैक्टर के कम्प्यूटरों को हैक करके ये जानकारियां चुराई. अखबार ने कॉन्ट्रैक्टर के नाम का खुलासा नहीं किया है.  

इस मामले में अखबार ने अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार कहा है कि चोरी की गई गोपनीय जानकारी में सी ड्रैगन नाम की गोपनीय परियोजना से संबंधित डाटा भी है. साथ ही सिग्नल्स और सेंसर डेटा और नौसेना की पनडुब्बी विकास ईकाई की इलेक्ट्रॉनिक युद्ध संबंधी लाइब्रेरी भी इसमें सम्मिलित है.  अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि नौसेना एफबीआई की मदद से इस चोरी की जांच कर रही है. बता दें कि चीनी हैकर्स वर्षों से जानकारी चुराने के लिए अमेरिकी सेना को अपना निशाना बनाते रहे हैं.

Related Articles

Back to top button