Main Slideबिहार

दूसरी शादी रचा रहा था युवक, अचानक पहुंची पत्‍नी और फिर…

एक महिला पर्यवेक्षिका केे पति को नाबालिग से दूसरी शादी रचाने का प्रयास करना महंगा पड़ गया। महिला पर्यवेक्षिका की शिकायत पर पुलिस ने शुक्रवार की रात आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया। घटना बिहार के भोजपुर जिले के नवादा थाना इलाके की है। इसे लेकर महिला पर्यवेक्षिका ने शनिवार को संबंधित थाना में पति समेत आठ के विरुद्ध केस दर्ज कराया है।महिला के अनुसार जब वह रात में थाने पहुंची तो उसे बाहर जाने के लिए बोला गया। इसके बाद वह थाने के आगे ही प्लास्टिक बिछाकर सो गई। शनिवार को इसे लेकर पहले डीजीपी एवं फिर एसपी के पास शिकायत की गयी। मामले के संज्ञान में आने के बाद एसपी अवकाश कुमार ने खुद पूछताछ कर मामले की जांच की। इसके बाद केस दर्ज करने का आदेश दिया गया।  दूसरी ओर पकड़े गए पति चंदन ने बताया कि अंजलिका की शादी साल 2008 में ही फर्जी आईएएस से हुई थी। लेकिन, इस बात की जानकारी उसे नहीं थी। उसे धोखे में रखकर उससे शादी कराई गई थी। इसे लेकर उसने साल 2017 में केस भी किया था।

Loading...

पकड़ा गया आरोपिता चंदन कुमार पासवान नवादा थाना के करमन टोला निवासी रतन पासवान का पुत्र बताया जाता है। हालांकि, पति का आरोप हैं कि उसकी पत्नी पहले से शादीशुदा थी और उसे धोखे में रखकर शादी की थी। पुलिस केस दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

तीन साल पहले हुई थी चंदन से शादी

बताया जा रहा कि कृष्णगढ़ थाना के जगतपुर गांव निवासी रतन पासवान का पुत्र चंदन कुमार न्यू करमन टोला मुहल्ला में रहता है। 3 मई 2015 को रोहतास जिले के तिलौथु थाना के मिर्जापुर गांव निवासी ज्ञानेश्वर राम की पुत्री अंजलिका की शादी चंदन के साथ हुई थी। एक डेढ़ साल का बेटा भी है। अंजलिका रोहतास जिले के काराकाट स्थित बाल विकास परियाजेना कार्यालय में पर्यवेक्षिका के पद पर कार्यरत है।

पति की दूसरी शादी को रूकवाने को लेकर चली आई थी आरा

इधर, महिला पर्यवेक्षिका अंजलिका ने पति की दूसरी शादी का कार्ड दिखाते हुए बताया कि उसका पति चंदन कोईलवर के काजीचक गांव की एक नाबालिग से दूसरी शादी करने के प्रयास में था। शादी की तिथि 22 जून को निर्धारित थी। इसे लेकर वह अपने भाई सिद्धू के साथ आरा चली आई थी। इसके बाद कार्ड पर वैवाहिक कार्यक्रम  महुली हनुमानगढ़ी में होने की जानकारी मिलने के बाद वहां जा पहुंची। जिसके बाद वहां शादी में खलबली मच गयी। यहां पता चला कि वह स्थान बदलकर कोईलवर शादी रचाने चले गए है। इसके बाद अंजलिका के परिजनों ने काजीचक गांव जाकर बेटी की शादी रचाने वाले परिवार वालों को चंदन के पहले से शादीशुदा होने के बारे में जानकारी दी। 

पति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई को लेकर थाने गेट पर सोई रही अंजलिका

बताया जा रहा कि शुक्रवार की रात में चंदन को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इसके बाद पति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित कराने को लेकर महिला पर्यवेक्षिका थाने गेट पर ही डेढ़ साल के बच्चे को लेकर सोई रही।

महिला के अनुसार जब वह रात में थाने पहुंची तो उसे बाहर जाने के लिए बोला गया। इसके बाद वह थाने के आगे ही प्लास्टिक बिछाकर सो गई। शनिवार को इसे लेकर पहले डीजीपी एवं फिर एसपी के पास शिकायत की गयी। मामले के संज्ञान में आने के बाद एसपी अवकाश कुमार ने खुद पूछताछ कर मामले की जांच की। इसके बाद केस दर्ज करने का आदेश दिया गया।

दूसरी ओर पकड़े गए पति चंदन ने बताया कि अंजलिका की शादी साल 2008 में ही फर्जी आईएएस से हुई थी। लेकिन, इस बात की जानकारी उसे नहीं थी। उसे धोखे में रखकर उससे शादी कराई गई थी। इसे लेकर उसने साल 2017 में केस भी किया था। 

 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close