प्रदेशबिहार

बिहार: शराब तस्करी के अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्य समस्तीपुर के सिंघिया से हुए अरेस्ट

दरभंगा, दरभंगा में सक्रिय अंतरराज्यीय शराब तस्कर गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार करने में एक बार फिर पुलिस को सफलता मिली है। 23 मार्च 2021 को  दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन से शराब से भरी ट्रक की जब्ती के बाद तस्करों की गिरफ्तारी में जुटी पुलिस की टीम ने सोमवार को दो धंधेबाजों को समस्तीपुर से दबोचा है। पुलिस के हत्थे चढ़ा अविनाश सिंह उर्फ छोटू समस्तीपुर के सिंघिया थाना सुम्माडीह निवासी अशोक सिंह का पुत्र है। वहीं शमसेर कुजरा पिपराघाट निवासी मो. आलम कुहरा का पुत्र है। दोनों ने खिलाफ शराब के अवैध धंधे को लेकर सिंघिया थाना में अलग-अलग तीन मामले दर्ज हैं। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में युवकों ने स्वीकार किया है कि दिल्ली से ट्रक से लाई जा रही शराब की बड़ी खेप दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान में उन्हें ही रिसीव करना था।

पुलिस जांच में आई बात- बड़ा है तस्करों का नेटवर्क 

मामले की जांच में जुटे थानाध्यक्ष हरिकिशोर यादव ने बताया कि सोमवार को गिरफ्तार दोनों शराब तस्कर लंबे समय से अवैध शराब का धंधा करते आए हैं। अविनाश पर समस्तीपुर के सिंघिया थाना में कांड संख्या 66/18 व 95/19 दर्ज है। जबकि शमसेर के खिलाफ 155/17 के तहत मामला दर्ज है। पुलिस के सामने दोनों ने कबूल किया है कि शराब के अवैध धंधे का यह नेटवर्क काफी बड़ा है। धंधेबाज दरभंगा व समस्तीपुर के अलावा सूबे के कई जिलों में शराब बेचने का काम करते हैं।

बता दें कि 23 मार्च 2021 की रात पुलिस की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोर लेन मार्ग पर बिठौली चौक के पास वाहन जांच के दौरान शराब से भरी ट्रक को जब्त किया था। ट्रक में दवा के कार्टन में छिपाकर शराब रखी गई थी। 481 कार्टन शराब के विभिन्न ब्रांड की 4232 लीटर शराब जब्त की गई थी। मामले में अब तक आठ लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button