Main Slideदेश

जब केले के पेड़ से बनी जैकेट PM मोदी को मिली गिफ्ट

पीएम मोदी को छत्तीसगढ़ में अनोखा गिफ्ट मिला है. उन्हें केले के पेड़ से बनी जैकेट और अलसी के पौधे से बनी शॉल भेंट की. छत्तीसगढ़ में स्वयं सहायता समूहों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ये गिफ्ट दिए.

भाषा के मुताबिक, मोदी ने राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 156 किलोमीटर दूर जांजगीर में किसानों की एक रैली के संबोधित करते समय यह जैकेट पहनी भी.

प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में जैकेट बनाने में स्वयं सहायता समूहों के प्रयासों की प्रशंसा की और रैली में मौजूद किसानों से अपनी आय बढ़ाने के लिए ऐसे ही तरीकों पर विचार करने के लिए कहा. कृषि विज्ञान केंद्र में वरिष्ठ वैज्ञानिक खेमदास महंत ने भाषा से कहा, ‘यह जैकेट केले के पेड़ के तने और शॉल अलसी के पौधे से बनी है.’

महंत ने बताया कि दो जैकेट और शॉल बनाने वाले बुनकर पड़ोसी बेह्रादि और कोसमंडल गांवों के हैं. महंत ने बताया कि रेवती यादव ने अपनी टीम की तरफ से मोदी को जैकेट और पिलेश्वर देवंगन ने प्रधानमंत्री को शॉल भेंट की. बुनकरों के दल में ज्यादातर महिलाएं हैं.

उन्होंने बताया कि ये लोग खाली समय में इस तरह के उत्पाद बनाते हैं. हम इन उत्पादों के व्यवसायीकरण के तरीकों पर विचार कर रहे हैं

Related Articles

Back to top button