खेल

एबी डिविलियर्स की अंतरराष्ट्रीय T20 क्रिकेट में वापसी लगभग तय, इस देश के खिलाफ मिल सकता है मौका…

नई दिल्ली, एबी डिविलियर्स बल्लेबाजी के पावरहाउस कहे जाते हैं और आइपीएल 2021 में भी उन्होंने आरसीबी के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। एबी ने साल 2018 में उन्होंने अचानक से ही अपने 15 साल के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। इसी साल उन्होंने साउथ अफ्रीका के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था। बेशक 34 साल की उम्र में एबी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन अलग-अलग टी20 लीग में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए वो साबित करते रहे कि, उनमें अभी काफी क्रिकेट बाकी है।

Loading...

एबी आइपीएल में आरसीबी का हिस्सा हैं और वो लगभग हर सीजन में इस टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं। पूरी दुनिया में टी20 लीग में उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी की वजह से हमेशा इस बात की चर्चा होती रहती है कि, वो फिर से साउथ अफ्रीका के लिए टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं। कुछ दिनों पहले साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के हेड कोट मार्क बाउचर ने हिंट दिया था कि, एबी साउथ अफ्रीका के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं जिस भारत में अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जाएगा। एबी ने भी आइपीएल 2021 के एक मैच के बाद कहा था कि, अगर उन्हें फिर से साउथ अफ्रीका के लिए खेलने का मौका मिलता है तो ये उनके लिए गर्व की बात होगी।

अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका के डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि, एबी डिविलियर्स की साउथ अफ्रीका टी20 क्रिकेट टीम में वापसी हो सकती है। एबी के साथ-साथ इमरान ताहिर और क्रिस मौरिस की भी टीम में वापसी के उन्होंने संकेत दिए। स्मिथ ने विश्वास जताया कि, इन खिलाड़ियों की टी20 टीम में वापसी से टीम और मजबूत होगी। स्मिथ ने कहा कि, साउथ अफ्रीका को वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है जहां उसे दो टेस्ट मैच जबकि पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरे के लिए एबी की टीम में वापसी हो सकती है। अगर एबी की टीम में वापसी हो जाती है तो वो वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

Loading...
loading...
Tags

Related Articles

Live TV
Close