LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

आगामी त्योहार को देखते हुए बैंक में छुट्टी हुई घोषित जाने कब कब रहेंगे बंद ?

देश में कोरोना महामारी का दौर चल रहा है. कई राज्यों में अभी भी लॉकडाउन लागू है. लॉकडाउन के दौरान कई पाबंदियां भी लागू की गई हैं. इसी बीच ईद का त्योहार भी आ गया है.

आगामी त्योहार को देखते हुए बैंक में छुट्टी घोषित की गई है. ईद के दिन अलग -अलग राज्यों में अलग- अलग दिन छुट्टियां घोषित की गई हैं. भारतीय रिजर्व बैंक के मुताबिक, ईद की छुट्टी 13 मई को घोषित की गई है. हालांकि, कुछ जगहों पर छुट्टी 14 मई को रहने वाली है. आरबीआई ने नोगोसिएबल एक्ट के तहत ये छुट्टियां घोषित की हैं.

13 मई (शुक्रवार) को जम्मू, कोच्चि, मुंबई, नागपुर, श्रीनगर, बेलापुर और तिरुवनंतपुरम में ईद के चलते बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 14 मई को अगरतला, अहमदाबाद, आइजोल, बेंगलुरु, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, देहरादून, गंगटोक, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंफाल, जयपुर

कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, नई दिल्ली, पणजी, पटना, रायपुर, रांची, शिलांग और शिमला में बैंक बंद रहेंगे. इस दिन ईद के साथ परशुराम जयंती, अक्षय तृतीया का त्योहार भी मनाया जाएगा. ऐसे में देश के कई राज्यों में इस दिन बैंकों में छुट्टी घोषित की गई है.

इस साल 26 मई को बुद्ध पूर्णिमा का त्योहार मनाया जाएगा. ऐसे में कई बैंकों में कामकाज स्थगित रहेगा. 16 मई और 23 मई को रविवार और 22 मई को महीने का चौथा शनिवार होगा, जिसकी वजह से हर जगह बैंक बंद रहेंगे. इसके अलावा, 30 मई को रविवार होने की वजह से भी बैंक बंद रहेंगे. बता दें कि बैंक की छुट्टियां पहले से तय रहती हैं.

Related Articles

Back to top button