LIVE TVMain Slideदेशमध्य प्रदेश

मध्यप्रदेश में 1 जून से राज्य को अनलॉक करने की प्रक्रिया होगी शुरु : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद अब एक जून से राज्य को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस एलान किया है.

उन्होंने कहा है कि कोरोना काबू में आ रहा है और अब एक जून से प्रदेश को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरु की जाएगी. राज्य को एक जून से चरणबद्ध तरीके से खोला जाएगा.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य मे पॉजिटिविटी रेट घटकर 5 फीसदी से कम हो गई है. 10 मई को जो पॉजिटीविटी रेट 15.79 फीसदी थी उसमें खासी कमी देखने को मिली है. प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट लगातार कम हो रही है.

सीएम ने कहा कि रिकवरी रेट लगातार बढ़ रही है और 90 फीसदी से ज्यादा हो गई है. उन्होंने के कहा कि हालात पूरी तरह से काबू में हैं. सीएम अनलॉक की प्रक्रिया को लेकर लगातार अधिकारियों के साथ बैठकें कर रहे हैं और जल्द ही अनलॉक का प्लान जनता के सामने रखा जा सकता है.

दरअसल मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते में पॉजिटीविटी रेट में काफी कमी आई है और संक्रमण के नए मामलों में भी गिरावट आ रही है. मध्यप्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4384 नए मामले सामने आए हैं. वहीं बीते 24 घंटे में संक्रमण से 79 लोगों की मौत हुई है.

वहीं, देश में संक्रमण के ढाई लाख से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 257,299 नए कोरोना केस आए और 4194 संक्रमितों की जान चली गई है.

वहीं 3,57,630 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं. यानी कि 1 लाख 4 हजार 525 एक्टिव केस कम हुए हैं. इससे पहले गुरुवार को 2.59 लाख नए केस दर्ज किए गए थे और 4209 संक्रमितों की जान गई थी.

Related Articles

Back to top button