LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए उमड़ी भीड़ , कोरोना कर्फ्यू 1 जून तक बढ़ा

कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू को 1 जून तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि कोरोना कर्फ्यू में भी हरिद्वार में बड़ी संख्या में लोग गंगा स्नान के लिए आ रहे हैं. हर की पौड़ी पर लोगों का तांता लगा हुआ है. कोविड नियमों का पालन किए बगैर ही लोग यहां गंगा स्नान के लिए इकट्ठा हो रहे हैं.

हालांकि, उत्तराखंड की सीमाओं पर कोविड निगेटिव रिपोर्ट की जांच की जा रही है. उसके बावजूद हरिद्वार में गंगा स्नान के लिए लोग पहुंच रहे हैं. इससे भी गंभीर बात यह है

कि हर की पौड़ी और इसके आसपास के क्षेत्र में ना तो कोई प्रशासन की टीम है और ना ही कोई पुलिसकर्मी नजर आ रहा है. लोगों सो कोरोना नियमों का पालन करने की अपील के लिए यहां को सरकारी कर्मचारी मौजूद नहीं है.

तीरथ सरकार ने सोमवार को राज्य में कोरोना कर्फ्यू 1 जून तक बढ़ाने का फैसला लिया है. प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और राज्य सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि इस दौरान जरूरी सामानों जैसे दूध, मीट, मछली, फल और सब्जी की दुकानें सुबह आठ बजे से 11 बजे तक खुलेंगी. इससे पहले दुकानें खुलने का समय सुबह सात से 10 बजे तक था.

उनियाल ने बताया कि यह बदलाव व्यापारियों की मांग के अनुरूप मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से विचार विमर्श करने के बाद किया गया. उन्होंने बताया कि इसके अलावा, राशन और किराने की दुकानें 28 मई को सुबह आठ बजे से दोपहर 12 बजे तक खुलेंगी.

उनियाल ने कहा कि पिछले कई दिनों से कोविड का ग्राफ प्रदेश में कम होता दिख रहा है, लेकिन अपने स्तर पर सरकार पूरी तरीके से इसकी रोकथाम में जुटी हुई है.

Related Articles

Back to top button