LIVE TVMain Slideदेशवीडियोसाहित्य

शिक्षाविद डॉ जगदीश गांधी ने की अपील: कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं ऑफ़लाइन होनी चाहिए

शिक्षाविद डॉ जगदीश गांधी ने की अपील: कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं ऑफ़लाइन होनी चाहिए

Loading...

लखनऊ, 30 मई: प्राख्यात शिक्षाविद एवं सीएमएस के संस्थापक-प्रबंधक, डॉ जगदीश गांधी ने यह अपील करी है कि इस साल कक्षा 12 की आईएससी (ICSE) बोर्ड परीक्षाएं ऑफ़लाइन होनी चाहिए क्योंकि छात्र पूरे साल बहुत मेहनत करते हैं और इससे छात्रों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रतिस्पर्धा की भावना भी बनी रहेगी।

इस संबंध में डॉ गांधी ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री श्री दिनेश शर्मा को पत्र लिखकर 12वीं की बोर्ड परीक्षा ऑफ़लाइन आयोजित करने का अनुरोध किया है और उन्होंने इस विषय पर श्री गैरी अराथून, सेक्रेटरी (आईसीएसई), नई दिल्ली से भी बात की है।

कोरोना महामारी के कारण सभी कक्षाओं में पढ़ाई में बड़ा नुकसान हुआ है। इस स्थिति को देखते हुए, गर्मी की छुट्टियों को यथासंभव कम रखने का निर्णय लिया गया, ताकि छात्र समय पर पाठ्यक्रम पूरा कर सकें और शिक्षा में हुए नुकसान को पूरा किया जा सकें। डॉ जगदीश गांधी ने बताया कि सिटी मोंटेसरी स्कूल ने 20 मई से अपने छात्रों के लिए नियमित ऑनलाइन कक्षाएं शुरू की हैं और ये कक्षाएं 12 जून तक चलेंगी। ये कक्षाएं मोंटेसरी, नर्सरी से कक्षा 12 तक सभी सीएमएस छात्रों के लिए खुली हैं। सिटी मोंटेसरी स्कूल (सीएमएस) की कक्षा मोंटेसरी से 12वीं तक की गर्मियों की छुट्टी इस साल केवल 8 दिनों के लिए होगी, जो 13 जून से शुरू होकर 20 जून को समाप्त होगी। 21 जून 2021 से सीएमएस में मोंटेसरी, नर्सरी से कक्षा 12 तक सभी कक्षाओं के लिए ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू होंगी।

यह जानकारी प्रेस और मीडिया को श्री शिशिर श्रीवास्तव, हेड, इंटरनेशनल रिलेशन्स डिपार्टमेंट, सीएमएस ने दी।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV