खबर 50मध्य प्रदेश

10 लाख कार्यकर्ता, जानें BJP के महाकुंभ की बड़ी बातें…

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अब आक्रामक ढंग से प्रचार शुरू कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह आज भोपाल में चुनावी बिगुल फूंकेंगे. भोपाल की इस रैली को विश्व का सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन पार्टी बता रही है. इस सम्मेलन में बीजेपी के 10 लाख से अधिक कार्यकर्ताओं के शामिल होने का दावा है. क्या है इस रैली में खास. जानें… 10 लाख कार्यकर्ता, जानें BJP के महाकुंभ की बड़ी बातें...> इस कार्यक्रम में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं के आने की संभावना है. सभा स्थल तक पहुंचने के लिए 20 गेट बनाए गए हैं, जहां 125 मेटल डिटेक्टर फ्रेम लगाए गए हैं.

> बीजेपी के महाकुंभ में 230 विधानसभाओं के 65,000 से अधिक मतदान केंद्रों से कार्यकर्ता शामिल होंगे.

> लगभग 6000 सुरक्षाकर्मियों को पूरे आयोजन की सुरक्षा के लिए लगाया गया है. 6000 सुरक्षाकर्मियों में से लगभग 4000 सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवान हैं. कुल 22 IPS अधिकारी सुरक्षा की कमान संभालेंगे.

> इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर 45 से ज्यादा LED लगाई गई हैं.

> प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए मंच के साथ ही लगा हुआ एक मिनी ऑफिस का निर्माण भी किया गया है.

> कुल 5 हेलिपैड बनाए गए हैं और पार्किंग के लिए 5 अलग-अलग मैदान किराए पर लिए गए हैं.

> कार्यकर्ता इस सम्मेलन में प्रदेश भर से आ रहे हैं, इसके लिए 9 स्पेशल ट्रेन बुक की गई हैं. ये ट्रेनें ग्वालियर, रीवा, जबलपुर, कटनी, सिंगरौली आदि अन्य शहरों से आ रही हैं.

> कार्यकर्ताओं को लाने के लिए 12 हजार बसें और 9 हजार निजी गाड़ियां लगाई गई हैं.

> कार्यक्रम में करीब 4 लाख लोगों के 24 घंटे जलपान की व्यवस्था की गई है. 5 हजार कार्यकर्ता व्यवस्थाएं संभालेंगे.

> रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे.

Related Articles

Back to top button