LIVE TVMain Slideखेलदेशविदेश

टीम इंडिया काफी लंबे इंग्लैंड दौरे के लिए आज हो गई रवाना

भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एक चार्टर विमान से गुरुवार तड़के इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने रवानगी से पहले कप्तान विराट कोहली, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज के साथ-साथ सीनियर महिला क्रिकेटरों मिताली राज और झूलन गोस्वामी की तस्वीरें भी ट्वीट की हैं.

Loading...

सभी खिलाड़ी मास्क पहने हुए हैं. यह पहली बार है कि जब भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एक साथ किसी दौरे के लिए रवाना हुई है. दोनों टीमें लंदन पहुंचने के बाद साउथम्पटन जाएंगी

जहां वे क्वारंटीन में रहेंगी साउथम्पटन में क्वारंटीन अवधि पूरा करने के बाद पुरुष टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी.

वहीं, महिला टीम 16 जून से बिस्टल में इंग्लैंड टीम के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. महिला टीम का सात साल बाद यह पहला टेस्ट है. महिला टीम 15 जुलाई का अपना दौरा समाप्त करेगी

जबकि पुरुष टीम वहीं रूकेगी और अगस्त सितंबर में इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. महिला टीम को इंग्लैंड के साथ तीन वनडे और तीन टी 20 मैच भी खेलना है.

इंग्लैंड रवाना होने से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दावा किया कि तैयारी के लिए कम वक्त मिलने का असर फाइनल में देखने को नहीं मिलेगा.

विराट कोहली का कहना है कि टीम इंडिया ने पिछले पांच साल में बहुत अच्छी क्रिकेट खेली है और उसका फायदा आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जरूर मिलेगा.

बता दें कि टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भी बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया 520 प्वाइंट्स के साथ टेबल में पहले पायदान पर रही और फाइनल में अपनी जगह पक्की की.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close