LIVE TVMain Slideदेशविदेश

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने गेट ए शॉट, हैव ए बीयर अभियान की शुरूआत की

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने बुधवार को कहा कि वैक्सीन लगवाएं और बीयर पिएं. ये संदेश राष्ट्रपति ने इसलिए दिया जिससे 4 जुलाई यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन तक अमेरिका में 70% लोग वैक्सीन लगवा लें.

राष्ट्रपति ने अपने वैक्सीनेशन अभियान के तहत घोषणा की है कि एक शॉट प्राप्त करें और एक बियर लें. बाइडन ने कहा कि हम अपने लोगों से मदद मांग रहे हैं. व्हाइट हाउस ने लोगों को जागरूक करने के लिए बड़े शराब बनाने वालों से लेकर छोटी नाई की दुकानों तक सबको शामिल किया है.

बाइडन ने कहा कि वो स्वतंत्रता दिवस तक लोगों को कोरोना वायरस से आजादी दिलाना चाहते हैं. उन्होंने बताया कि देश में जल्द 70 फीसदी लोगों को वैक्सीन लग चुकी होगी. क्योंकि वर्तमान में 63 प्रतिशत वयस्कों को कोरोना वायरस वैक्सीन की कम से कम एक शॉट मिल चुकी है.

बिडेन ने कहा कि बारह राज्यों ने 70 प्रतिशत को पार कर लिया है और इस सप्ताह अमेरिका को भी इसे पार करने की उम्मीद है. राष्ट्रपति के मुताबिक आधे से ज्यादा वयस्कों को पूरी तरह से वैक्सीन लगाई जा चुकी है, जिससे वायरस से मरने वालों की संख्या में गिरावट आई है.

वहीं बाइडन ने बताया कि मार्च 2020 के बाद पहली बार दैनिक मामले 20,000 से कम हैं और मृत्यु दर 85 प्रतिशत से अधिक नीचे है. वरना कोरोना वायरस से अमेरिका में लगभग 600,000 लोगों की मौत हुई है.

इस बार वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए काले समुदाय को अभियान से जोड़ा गया है. इसी के चलते व्हाइट हाउस ने नाई की दुकानों और सैलून पर विशेष जोर दिया है. वहीं बाइडन ने कहा कि अभियान से जुड़े लोग ग्राहकों को जानकारी देंगे, अपॉइंटमेंट बुक करेंगे और अपने व्यवसायों के जरिए वैक्सीनेशन साइट बुक करेंगे.

Related Articles

Back to top button