LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन पर केशव प्रसाद मौर्य समेत कई नेताओं ने दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज 49वां जन्मदिन है. योगी आदित्यनाथ का जन्‍म 5 जून 1972 को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के पंचूर गांव में हुआ था. नाथ सम्प्रदाय के अगुवा, गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ ने लगातार पांच बार सांसद भी रह चुके हैं.

योगी से यूपी की सत्ता के शीर्ष पर पहुंचने वाले योगी आदित्‍यनाथ का नाम अजय सिंह बिष्‍ट था. लेकिन नाथ सम्प्रदाय की ओर से दीक्षा लेने के बाद उन्होंने अपना नाम बदल लिया. इनके पिता का नाम आनंद सिंह बिष्‍ट और माता का नाम सावित्री देवी है. योगी कुल सात-भाई बहन हैं.

यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के अवसर पर कई नेताओं और मंत्रियों ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी है.

उन्होंने लिखा कि ओजस्वी वक्ता व कर्मठ व्‍यक्तित्‍व के धनी एवं उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी, आपको जन्मदिन की अनंत शुभकामनाएं. प्रभु श्रीराम जी से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और सदैव स्वस्थ एवं प्रसन्न रहे

देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर सीएम योगी को जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास और जन कल्याण के लिए वे समर्पित भाव से काम कर रहे हैं. उनके नेतृत्व में यूपी उत्तरोत्तर प्रगति करे यही कामना है. ईश्वर उन्हें स्वस्थ रखें और दीर्घायु करें.

यूपी के उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि सुशासन और विकास के पर्याय, उत्तर प्रदेश को प्रगति के पथ पर अग्रसर करने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. ईश्वर आपको दीर्घायु करें. प्रदेश आपके नेतृत्व में प्रगति के नए आयाम छूए.

स्वतंत्र देव सिंह ने भी सीएम योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की बधाई दी है, उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित, हिन्दू हृदय सम्राट, प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री पूज्य महंत श्री योगी आदित्यनाथ जी को जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनायें.. बाबा गोरक्षनाथ आपको स्वस्थ और दीर्घायु रखें.

Related Articles

Back to top button