LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

श्रीनगर : सेना के चिनार कोर ने 50 बेड वाले कोविड अस्पताल की की शुरुआत

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में भारतीय सेना सिविलियन प्रशासन के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है. आज श्रीनगर में सेना के चिनार कोर ने 50 बेड वाले कोविड अस्पताल की शुरुआत की है. जिसमें सेना के जवानों के परिवारों और आम नागरिकों का मुफ्त इलाज होगा.

श्रीनगर के मुख्यालय के ब्रिगेडियर के अनुसार, यह 50 बेड वाला अस्पताल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के कोविड कोर्डिनेशन यूनिट के साथ मिलकर काम करेगा. यहां पर उपचार की सभी सेवाओं के साथ-साथ खाने पीने और कपड़े भी मुफ्त दिए जाएंगे.

सेना ने इससे पहले बडगाम के रंगरेठ में 250 बेड के कोविड सेंटर और बारामुल्ला के सरहद के पास 20 बेड वाले कोविड अस्पताल की शुरुआत की थी. इसके साथ-साथ DRDO की तरफ से गुरुवार को श्रीनगर के खंमोह में 500 बेड के अस्पताल की स्थापना की है. श्रीनगर में बनाए गए इस नए अस्पताल में 10 वेंटीलेटर बेड, 20 हाई डेनिस्टी यूनिट और 20 ऑक्सीजन बेड है.

सेना के 92 बेस अस्पताल के प्रमुख ब्रिगेडियर (मेडिकल) के अनुसार, अस्पताल के लिए दवाइयां, डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ सेना के अस्पताल से दिया गया है. जबकि मरीज कब और कितने भर्ती करने है इसका फैसला जिला प्रशासन के पास होगा.

श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर अजाज अस्साद के अनुसार, इस नए अस्पताल के बनने से जिले में कोरोना से लड़ी जा रही जंग में और ज्यादा मदद मिलेगी. सेना समय-समय पर इस तरह के कदम उठाकर आम लोगों और प्रशासन दोनों की मदद हमेशा से ही करती आयी है.

कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका के चलते प्रदेश सरकार अपने स्वस्थ सेवाओं को हर हाल में तैयार रखने की कोशिश कर रही है. इसमें किसी भी संगठन और विभाग की तरफ से दिए जाने वाली मदद को खुले दिल से स्वीकार भी कर रही है.

Related Articles

Back to top button