LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेशप्रदेश

जम्मू में लोगों को भीषण गर्मी से आज की बारिश ने दी राहत

जम्मू में रविवार सुबह बारिश होने से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली और न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से पांच डिग्री कम 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

Loading...

जम्मू में गुरुवार को रात का तापमान मौसम का सबसे अधिक 30.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि एक दिन पहले मौसम का सबसे गर्म दिन दर्ज किया गया. इस दौरान पारा 42.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया.

शहर में देर रात करीब एक बजकर 50 मिनट पर बारिश हुई और छह घंटे तक लगातार बारिश होती रही, जिससे मौसम सुहाना हो गया. मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने बताया कि जम्मू में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटों के दौरान 37.6 मिलीमीटर बारिश हुई.

उन्होंने मंगलवार तक हल्की से मध्यम बारिश होने या गरज के साथ छीटें पड़ने का अनुमान जताया है. अधिकारियों ने बताया कि कटरा में 46 मिमी. बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

उन्होंने बताया कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनिहाल में सुबह छह बजे से सात बजे तक 32.8 मिमी. बारिश हुई. शहर में रात का तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

जम्मू में बारिश होने की वजह से लोगों को भी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. शेर-ए-कश्मीर कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विशेषज्ञ डा. महेंद्र सिंह के अनुसार, इस साल जम्मू में मानसून समय से कुछ दिन पहले पहुंचने की संभावना दिख रही है.

जम्मू में मानसून पहुंचने का सही समय 27-28 जून है लेकिन अक्सर जम्मू में जुलाई के पहले हफ्ते में ही मानसून पहुंचता है. इससे करीब दस दिन पहले स्थानीय बारिश शुरू हो जाती है. इस साल मानूसन के समय से पहले दस्तक देने की उम्मीद जताई गई है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close