LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

रिलायंस जियो कल यानि 17 जून से करने जा रहा नए पोस्टपेड ब्रॉडबैंड की शुरुआत

रिलायंस जियो 17 जून से नये कनेक्शन के लिए इंस्टॉलेशन शुल्क लिए बिना पोस्टपेड ब्रॉडबैंड सेवा देना शुरू करेगी. कंपनी के एक सूत्र ने यह जानकारी दी. कंपनी इस समय नये कनेक्शन के लिए 1,500 रुपए का इंस्टॉलेशन शुल्क लेती है.

कंपनी फाइबर यूजर्स के लिए एक साथ कई नए पोस्टपेड योजनाएं लेकर आयी है. ये योजनाएं 399 रुपये प्रतिमाह कीमत से शुरू होंगी. नयी योजनाएं शुरू करने के साथ ही कंपनी ने घोषणा की कि सभी नए उपयोगकर्ताओं को योजना के साथ इंटरनेट बॉक्स यानी राउटर मुफ्त मिलेगा.

सूत्र ने बताया कि मुफ्त इंटरनेट बॉक्स और मुफ्त इंस्टॉलेशन का फायदा उपयोगकर्ताओं को तभी मिलेगा जब वे कम से कम छह महीने की वेलिडिटी की योजना खरीदेंगे. सभी योजनाएं 17 जून से लागू होंगी.

रिलायंस जियो की नए पोस्टपेड योजना (प्लान) की एक खासियत यह होगी कि इसमें अपलोड और डाउनलोड स्पीड एक जैसी मिलेगी. उपयोगकर्ताओं को 399 रुपये के प्लान में 30एमबी, 699 रुपये के प्लान में 100 एमबी, 999 रुपये वाले प्लान में 150 एमबी और 1,499 रुपये के प्लान में 300 एमबी की अपलोड और डाउनलोड स्पीड मिलेगी. इसके अलावा एक जीबीपीएस तक के प्लान भी जियोफाइबर पर उपलब्ध हैं.

रिलायंस जियो के 999 रुपये के पोस्टपेड जियोफाइबर कनेक्शन के साथ ग्राहकों को मुफ्त ओटीटी सेवाओं का फायदा भी मिलेगा. आमेजन प्राइम, डिजनी हॉटस्टार, सोनी लिव, जी-5, वूट सेलेक्ट, सन नेक्ट और होईचोई जैसे 14 पापुलर ओटीटी ऐप्लिकेशन मिलेंगे.

1,499 वाले प्लान में नेट फ्लिक्स समेत सभी 15 ओटीटी ऐप्स शामिल होगें. ओटीटी ऐप्स बेहतरीन तरीके से चल सकें इसके लिए कंपनी 1,000 रुपये की सेक्योरिटी डिपॉजिट लेकर ग्राहकों को एक सेट टॉप बॉक्स भी मुफ्त में देगी.

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में आपको अनलिमिटेड डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. जो अपने कनेक्शन के साथ लैंडलाइन फोन लेंगे उन्हें ही कॉलिंग की सुविधा मिलेगी.
प्लान में आपके एंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए 1000 से ज्यादा फिल्में, शो, ओटीटी ऐप्स और स्टूडियो की सीरीज भी मिलेगी.
999 रुपये, 1,499 रुपए और 3,999 रुपए के एयरटेल ब्रॉडबैंड प्लान के साथ अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी+ हॉटस्टार और ज़ी5 की सर्विस मिलेगी.
प्लान के तहत आपको 3,999 रुपए का एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स भी मिलेगा.
कस्टमर्स को सभी लाइव टीवी चैनल और वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. ये एंड्रॉयड 9.0 पॉवर्ड स्मार्ट बॉक्स इंटेलीजेंस रिमोट सपोर्ट के साथ आएगा, जिसमें Google Assistant Voice सर्च सपोर्ट भी दिया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button