LIVE TVMain Slideखबर 50देश

उत्तर प्रदेश : श्रावस्ती जिले में पिछले 36 घंटे से लगातार हो रही बारिश ने बढ़ाई लोगों की मुश्किलें

यूपी के श्रावस्ती जिले में पिछले 36 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. भारी बारिश के चलते राप्ती नदी लबालब हो गई है. राप्ती खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इसके कारण कई इलाकों में बाढ़ आ गई है. जिले के दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए हैं.

flood in many area of Shravasti after heavy rain people gets stuck at home ANN

सर्रा, भौसये, अशरफ नगर, उतमपुर जैसे दर्जनों गांव के लोग अभी गांव में ही फंसे हुए हैं. वहीं प्रशासन उनको गांव से बाहर निकालने के उपाय कर रही है. पानी की धार इतनी तेज है कि गांव में पहुंचना मुश्किल साबित हो रहा है. गांवों में चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है.

लोगों का आना-जाना पूरी तरीके से बंद है. गांव के लोग अपने घरों की छतों पर या घरों में फंसे हुए हैं. वहीं कई ऐसे गांव हैं जहां पर राप्ती लगातार कटान कर रही है. भगवानपुर ऐसा यह गांव है जहां पर अब तक तीन मकान राप्ती में कट चुके हैं.

श्रावस्ती: भारी बारिश के कारण कई इलाकों में बाढ़, घरों में ही फंसे लोग

वहीं जिलाधिकारी खुद मौके पर इसकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं. प्रशासन लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के तमाम उपाय सोच रहा है. जनपद में एनडीआरएफ टीम ना होने के कारण मुश्किलों का सामना भी करना पड़ रहा है. मदद के लिए दूसरे जिले से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया है. जिसके आने के बाद बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जायेगा.

Related Articles

Back to top button