LIVE TVMain Slideदेशविदेश

मैकेंज़ी स्कॉट दान के लिए दिए लगभग 2.7 बिलियन डॉलर

अमेजन के मालिक और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस की पूर्व पत्नी मैकेंज़ी स्कॉट ने कई तरह के दान के लिए 2.7 बिलियन डॉलर दिए हैं. उन्होंने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा है

कि जुलाई 2020 में पहली बार देने के बाद से उनका कुल दान 8.5 बिलियन डॉलर हो गया है. दरअसल 51 साल की स्कॉट ने पिछले साल अपने दान से पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था.

वहीं इस बार उन्होंने एल्विन ऐली अमेरिकन डांस थिएटर से 286 संगठनों को दान दिया है. मैकेंज़ी ने कुछ समय पहले सिएटल विज्ञान के टीचर से शादी की थी, जिसके बाद से पहली बार उन्होंने दान की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक मैकेंजी स्कॉट बेजोस के साथ तलाक लेने के बाद Amazon.com Inc. में 4% हिस्सेदारी के साथ दुनिया के सबसे परोपकारी लोगों में से एक बन गई हैं.

मैकेंजी जो $ 60 बिलियन की मालकिन है उन्होंने अपने ब्लाग में लिखा है कि ‘हम एक विनम्र विश्वास के साथ दान करते हैं कि इससे लोगों की मदद हो सकेगी’.

जानकारी केमुताबिक पिछले साल मैकेंजी ने दान देकर सबसे बड़ा वार्षिक रिकॉर्ड बनाया था. स्कॉट को विशेषज्ञों और परोपकारी आलोचकों ने खूब सराहा था, क्योंकि मैकेंजी बड़ी और छोटी सभी संस्थाओं में दान देती हैं.

मंगलवार के अपने ब्लाग में मैकेंजी ने लिखा कि ‘हमें पैसे को कैसे खर्च करना है और इसका सही उपयोग कहां करना है, ये हमें पता होना चाहिए, जिससे जरूरतमंद लोगों की मदद हो सके.

Related Articles

Back to top button