LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

लखनऊ : हजरतगंज में पंजाब नेशनल बैंक में रविवार शाम भीषण आग लगने से मचा हड़कंप

हजरतगंज के हलवासिया इलाके में पंजाब नेशनल बैंक में रविवार शाम 4 बजकर 20 मिनट पर भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की चपेट में पूरी बिल्डिंग आ गई। दमकल की 11 गाड़ियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। कस्टमर लॉन और ऑडिट एरिया जल गया।

सीएफओ विजय कुमार सिंह के मुताबिक, रविवार होने के चलते बैंक बंद था और आसपास के स्टोर भी बंद थे। इससे ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। आग लगने के बाद अग्निशमन कर्मचारी बैंक शटर काटकर अंदर पहुंचे लेकिन चारों तरफ धुआं होने के कारण आग पर काबू पाने में एक घंटा लग गया।

घटना के दिन एक बात यह अच्छी थी कि वीकेंड कर्फ्यू के चलते आसपास और बैंक में कोई मौजूद नहीं था। सीएफओ के मुताबिक, प्रथम दृष्टया शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका है। जांच की जा रही है।

बैंक का रुपया पीछे के हिस्से में रखा जाता था। आग वहां तक नहीं पहुंची थी। इसके चलते बैंक में रखे रुपये पूरी तरह सुरक्षित हैं। बाकी जानकारी शाखा प्रबंधक जायजा लेकर बताएंगे कि कितना नुकसान हुआ है।

वहीं एक बैंक कर्मचारी का कहना है कि बैंक आगे के हिस्से में बैंक का एटीएम है। उसमें लगी मशीन को बंद नहीं किया जाता था। मशीन के हीट करने से ही शॉर्ट सर्किट की आशंका है। 

एसीपी हजरतगंज राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक, बिल्डिंग के दो तलों में आग लगी थी। बिल्डिंग के तीसरे और चौथे तल पर रहने वाले लोग आग लगने के तुरंत बाद ही बिल्डिंग से बाहर आ गए थे।

एसीपी हजरतगंज के मुताबिक, आंशिक कोरोना कर्फ्यू के चलते ट्रैफिक जाम नहीं लगा। दमकल की इतनी गाड़ी मौजूद होने के चलते एक तरफ का रास्ता बंद कर दिया गया था। 

Related Articles

Back to top button