LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तरप्रदेश : धर्मांतरण मामले में आरोपियों की संपत्ति जब्त करने का योगी आदित्यनाथ ने दिया आदेश

यूपी में धर्मांतरण मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाई है. सीएम योगी ने आरोपियों पर रासुका लगाने का आदेश दिया है. इसके अलावा उन्होंने आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के भी निर्देश दिए हैं. मंगलवार को गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम योगी ने ये निर्देश दिए.

बता दें कि धर्मांतरण मामले में दिल्ली के जामिया नगर से दो मौलाना को गिरफ्तार किया गया था. यूपी एटीएस की टीम ने कल मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया था.

दोनों आरोपी अब तक 1 हजार से ज्यादा लोगों का धर्मांतरण कर चुके हैं. जांच में पता चला है कि ये लोग गरीब मूक बधिर बच्चों और महिलाओं को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराते थे. दोनों आरोपियों के खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में मामला दर्ज किया गया है.

इस सिलसिले में अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. उन्होंने पत्रकारों को बताया कि मूक-बधिर छात्रों और गरीब लोगों को धन

नौकरी व शादी का लालच देकर धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के मुफ्ती काजी जहांगीर (निवासी जोगाबाई, जामिया नगर, नयी दिल्‍ली) और मोहम्‍मद उमर गौतम (निवासी बाटला हाउस, जामिया नगर, नयी दिल्‍ली) को एटीएस ने गिरफ्तार किया है.

Related Articles

Back to top button