LIVE TVMain Slideदेशप्रदेश

हिमाचल प्रदेश : सीएम जयराम ठाकुर ने प्रदेश की जनता को जुलाई तक पहली डोज लगाने का लिया लक्ष्य

कोविड 19 की दूसरी लहर का भयानक रूप देखने के बाद देश के सभी राज्य के सीएम लोगों को वैक्सीन लगवाने के प्रति सतर्क हो चुके हैं. इसी के चलते हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी जुलाई तक राज्य की पूरी जनता को पहली डोज लगाने का लक्ष्य बनाया है.

सीएम जयराम ने सोमवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार का लक्ष्य राज्य की 100% आबादी को 25 जुलाई तक वैक्सीन की पहली डोज लगाना है. साथ ही उन्होंने बताया कि राज्य में वैक्सीन की कोई कमी नहीं है, यहां वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में मौजूद हैं.

सीएम जयराम ने ये भी बताया कि 18 से 45 साल की आयु के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है और राज्य में अबतक 27.35 लाख डोज दी जा चुकी हैं. वहीं वर्तमान में लगभग 5 लाख डोज उपलब्ध हैं.

सीएम के मुताबिक 25 जून तक उनका लक्ष्य लाहौल-स्पीति जैसे आदिवासी क्षेत्रों और अन्य क्षेत्रों में भी पहली डोज के साथ 100 प्रतिशत आबादी का वैक्सीनेशन करना है.

सीएम जयराम ठाकुर ने वैक्सीन को लेकर कहा कि 18-45 की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो गया है, हम प्रति दिन कम से कम 1 लाख डोज देने का लक्ष्य बना रहे हैं

हालांकि लक्ष्य 1.15 लाख डोज का है, वहीं राज्य में अब तक 27.35 लाख डोज प्रशासित किए जा चुके हैं, जिसमें लगभग 42 प्रतिशत जनसंख्या को पहली डोज लग चुकी है

जानकारी के मुताबिक केंद्रीकृत मुफ्त वैक्सीनेशन नीति 21 जून यानी सोमवार से शुरू हुई है. जिसके तहत सरकार 18 साल से ज्यादा आयु के सभी भारतीय नागरिकों को मुफ्त में कोविड वैक्सीन प्रदान करेगी.

Related Articles

Back to top button