LIVE TVMain Slideदेशव्यापार

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहको के लिए अच्छी खबर घर बैठे मिलेंगी ये सुविधा जाने ?

यदि आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके बेहद काम की हो सकती है. कोरोना महामारी के इस दौर में आप घर बैठे बैठे ही बैंकिंग से संबंधित अपने कई कामकाज पूरे कर सकते हैं.

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए डोरस्टेप सर्विस सुविधा की शुरुआत की है. इसके तहत आप घर बैठे ही चेक, ड्राफ्ट, पे ऑर्डर, नई चेकबुक के लिए रिक्वेस्ट और IT चालान की सेवाओं का लाभ ले सकते हैं.

एसबीआई द्वारा दी जा रही इस सेवा के लिए आपको बैंक की वेबसाईट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसके अलावा आप टोल फ्री नंबर 1800 1037 188, 1800 1213 721 पर फोन करके भी इन सेवाओं का लाभ ले सकते हैं.

कोरोना महमारी के इस दौर में लोग अपने घरों से कम बाहर निकलें और बैंकों में ज्यादा भीड़ ना हो इसके लिए ही एसबीआई ने इस डोरस्टेप बैंकिंग सेवा की शुरुआत की है. SBI ने कुछ दिनों पहले इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि बैंक अब आपके घर तक पहुंच गया है. इसके लिए आज ही रजिस्ट्रेशन करें

एसबीआई के ग्राहक बैंक की वेबसाइट https://bank.sbi/dsb पर जाकर इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. साथ ही आप बैंक द्वारा साझा किए गए टोल फ्री नंबर 1800 1037 188, 1800 1213 721 पर फोन करके इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा एसबीआई के ग्राहक बैंक की DSB Mobile App का इस्तेमाल कर इन सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं.

इस सेवा के लिए रजिस्टर कराने वाले एसबीआई के ग्राहक चेक, ड्राफ्ट, पे ऑर्डर, नई चेकबुक के लिए रिक्वेस्ट और IT चालान की सेवाओं का लाभ ले सकते हैं. साथ ही इसमें आपको टर्म डिपाजिट पर्ची, अकाउंट स्टेटमेंट, टीडीएस, फॉर्म 16 सर्टिफिकेट, नकद निकासी और पेंशनर्स के लिए डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट की भी सुविधा दी जा रही है.

Related Articles

Back to top button