LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देश

वैक्सीन विवाद को विराम देकर इसका लाभ जन-जन तक पहुंचे : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने कोविड-19 टीकाकरण को लेकर राजनीति और बहस को खत्म करके इसका फायदा आम लोगों तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास करने की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि जनता को दुष्परिणाम भुगतना पड़ रहा है.

मायावती ने मंगलवार को सिलसिलेवार ट्वीट में कहा देश में कोरोना टीके के निर्माण व उसके बाद टीकाकरण आदि को लेकर विवाद, राजनीति, आरोप-प्रत्यारोप आदि अब काफी हो चुका,

जिसका दुष्परिणाम यहां की जनता को काफी भुगतना पड़ रहा है. मगर अब वैक्सीन विवाद को विराम देकर इसका लाभ जन-जन तक पहुंचाने का चौतरफा प्रयास जरुरी है.

बसपा अध्यक्ष ने कहा भारत जैसे विशाल ग्रामीण बहुल देश में कोरोना टीकाकरण को जन अभियान बनाने और वैज्ञानिकों को समुचित समर्थन और प्रोत्साहन देने की कमी को भी दूर करना आवश्यक है. साथ ही, केंद्र व सभी राज्यों की सरकारों से बसपा की मांग है कि वे बुनियादी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत बनाएं.

इससे पहले मायावती ने कहा था कि कोरोना टीकाकरण में जन भागीदारी तभी सुनिश्चित हो सकती है जब टीका आसानी से हर जगह सभी को उपलब्ध हो. वैसे कोरोना की दूसरी लहर की तरह इसकी तीसरी लहर से बचाने के लिए खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में हर स्तर पर तैयारी पूरी होनी चाहिए.

बीएसपी की सभी राज्य सरकारों से यह माग है.गौरतलब है कि कोविड-19 के टीके की उपलब्धता में कमी और टीकाकरण अभियान की प्रगति धीमी होने का आरोप लगाकर विपक्ष इन दिनों सरकार पर हमलावर है.

Related Articles

Back to top button