LIVE TVMain Slideजीवनशैलीदेश

झुर्रियों से पाना चाहते है निजात तो लगाए ब्लैकबेरी और दही का फेस पैक

कुछ लोगों के चेहरे पर उम्र से पहले ही झुर्रियां आ जाती हैं जो उम्र ज्यादा न होने के बावजूद उनको बूढ़ा दिखाने लगती हैं. कई बार इसकी वजह कैमिकल मिक्स ब्यूटी प्रोडक्ट का ज्यादा इस्तेमाल करना भी होता है.

इन झुर्रियों से निजात पाने के लिए लोग कई तरह की चीजों का इस्तेमाल चेहरे पर करते हैं लेकिन फिर भी ये दूर नहीं होती हैं. इनसे निजात पाने के लिए आप ब्लैकबेरी और दही फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इन दोनों ही चीजों में मौजूद पोषक तत्व आपकी स्किन की कई और दिक्कतों को भी दूर करने में आपकी मदद करेंगे. साथ ही आपकी स्किन को पोषण भी देंगे. आइये जानते हैं कि ब्लैकबेरी और दही का फेस पैक किस तरह से तैयार और इस्तेमाल किया जा सकता है.

फेस पैक बनाने के लिए आप चार-पांच ब्लैकबेरी लें और इनको धोकर किसी बाउल में अच्छी तरह से मैश कर लें. अब इसमें एक चम्मच दही, एक चम्मच शहद और एक चम्मच गुलाब जल मिला लें.

इन सबको अच्छी तरह से आपस में मिक्स कर लें. अब इस पैक को गर्दन और चेहरे पर अप्लाई करें. बीस मिनट तक ऐसे ही लगा रहें दें फिर अपने चेहरे पर दो मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें, इसके बाद सादे पानी से धो लें. सप्ताह में इस प्रोसेस को दो बार दोहराएं.

ब्लैकबेरी और दही का फेस पैक आपके चेहरे से झुर्रियों को दूर करने में तो आपकी मदद करेगा ही. साथ ही ये आपकी स्किन को ग्लोइंग और सॉफ्ट बनाने का काम भी बखूबी करेगा.

ब्लैकबेरी एंटी-ऑक्सिडेंट और विटामिन ई, बी, बी2, बी3, ए और सी से भरपूर होती है जो आपकी स्किन को सूरज की हानिकारक यूवी किरणों से बचाने में मदद करती है.

साथ ही मुंहासों और स्किन की सूजन को भी कम करने में खास रोल अदा करती है. वहीं पैक में मौजूद दही क्लींजर के तौर पर काम करेगा. इसमें प्रोटीन, कैल्शियम, राइबोफ्लेविन, विटामिन B6 और विटामिन B12 जैसे तत्व होते हैं.

ये ऑयली स्किन से ऑयल को रिमूव करने और स्किन को मॉश्चराइज़ करने में मदद करेंगे. इसके साथ ही दही में मौजूद लैक्टिक एसिड चेहरे के पिंपल्स को दूर करने में भी आपकी सहायता करेगा.

Related Articles

Back to top button