LIVE TVMain Slideदेशमनोरंजनमहाराष्ट्र

प्रियंका चोपड़ा का जम्दीन आज जाने उनसे जुडी ये खास बाते

प्रियंका चोपड़ा एक ऐसी हिंदुस्तानी लड़की हैं जिनका जादू दुनियाभर में चलता है. प्रियंका जो करती हैं हटकर करती हैं. फिर चाहे उन्हें कोई ट्रोल करे या उनकी तारीफ करे लेकिन एक बात तो है कि आज प्रियंका चोपड़ा जिस मुकाम पर हैं वो उन्होंने खुद अपने लिए बनाया है. आपको आज प्रियंका के हैरतअंगेज सफर के बारे में बताते हैं.

18 जुलाई 1982..ये वो दिन था जब जमशेदपुर में डॉक्टर अशोक चोपड़ा के घर आई एक नन्ही परी. डॉक्टर साहब ने सोचा नहीं होगा कि ये परी एक दिन देश विदेश में मशहूर हो जाएगी.प्रियंका बचपन से ही बोलने में बहुत तेज रही हैं.. बचपन में चुप रहना प्रियंका को बिलकुल पसंद नहीं था..

एक टीवी शो के दौरान प्रियंका ने बताया कि वो बचपन में एक चैटर बॉक्स थी.. और उनकी इसी आदत के कारण उनके घर वालों ने उनका नाम मिट्ठू रख दिया था.. लेकिन प्रियंका को ये नाम बिलकुल पसंद नही था..

प्रियंका की पढ़ाई लॉ मार्टीनियर्स गर्ल्‍स स्‍कूल, लखनऊ और सेंट मारिया कॉलेज, बरेली से हुई थी.13 साल की उम्र में वो पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गर्इं जहां वो तीन साल रहीं.साल 2000 में प्रियंका ने मिस वर्ल्ड ब्यूटी कॉन्टेस्ट में भाग लिया. खास बात ये थी कि इस प्रतियोगिता के ग्रैंड फिनाले में एक जज सुपर स्टार शाहरुख खान थे.

अपनी हाजिरजवाबी और कई राउंड्स में जजेस को इंप्रेस करने के बाद प्रियंका ने आखिरकार साल 2000 की मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल कर ही लिया. मिस वर्ल्ड बनने के बाद प्रियंका की अगली मंज़िल बॉलीवुड थी. साल 2003 में सनी देओल की हीरो- द लव स्टोरी ऑफ ए स्पाई के साथ उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. हालांकि फिल्म की मेन हीरोइन प्रीती ज़िंटा थीं.

लेकिन प्रियंका चर्चा में आईं इसी साल रिलीज़ हुई अपनी दूसरी फिल्म अंदाज से. इस रोमांटिक फिल्म में उनके हीरो अक्षय कुमार थे. इसके बाद प्लान, किस्मत और मुझसे शादी करोगी जैसी फिल्मों से प्रियंका को इंडस्ट्री की सबसे ग्लैमरस अभिनेत्रियों में गिना जाने लगा. हिट फिल्म मुझसे शादी करोगी में वो अक्षय कुमार और सलमान की हीरोइन थीं

लेकिन साल 2004 में आई फिल्म एतराज़ से प्रियंका ने एक अभिनेत्री के तौर पर भी धमाकेदार दस्तक दी. फिल्म की हीरोइन तो करीना कपूर थीं लेकिन अपने बोल्ड नेगेटिव रोल में प्रियंका ने सबकी छुट्टी कर दी.

शुरुआती फिल्मों में अक्षय कुमार उनके हीरो थे और यही रोमांटिक केमिस्ट्री रियल लाइफ में भी नज़र आने लगी. अफेयर की बातें हुईं तो खबर छपी तो कहते हैं अक्षय के घर में हंगामा हुआ और कहा गया कि उसके बाद अक्षय की पत्नी ट्विंकल ने उनसे साफ कह दिया कि वो प्रियंका के साथ काम नहीं करेंगे.

कई हिट फिल्मों में साथ काम करने के बाद प्रियंका का ये रोमांस काफी हंगामे के बाद खत्म हो गया. 2005 में रिलीज हुई फिल्म वक्त के बाद इन्होने कभी साथ में काम नहीं किया .

इसके बाद प्रियंका की ज़िंदगी में आए निर्माता हैरी बावेजा के बेटे हरमन बावेजा. बड़ी स्टार होने के बावजूद हैरी की पहली फिल्म लव स्टोरी 2050 और वॉट्स योर राशि में प्रियंका उनकी हीरोइन बनी. दोनों फिल्में बुरी तरह फ्लॉप रही। हैरी के साथ उनका रिश्ता भी खत्म हो गया.

प्रियंका लगातार कामयाबी की सीढिया चढ़ती रहीं. साल 2008 की फिल्म फैशन के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड भी मिला. फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में एक अलग मक़ाम दिया. 2009 की फिल्म कमीने में उन्होंने शाहिद कपूर क साथ काम किया और इसी दौरान दोनों के रोमांस की खबरें भी शुरू हो गईं.

बॉलीवुड फिल्मों के साथ साथ प्रियंका ने हॉलीवुड की फिल्मों में भी खूब नाम कमाया.प्रियंका चोपड़ा को भले देसी गर्ल कहा जाता है लेकिन शादी के लिए उन्हें विदेशी मुंडा पसंद आया.प्रियंका ने जब हॉलीवुड में काम करना शुरू किया तभी प्रियंका की अमेरिकी सिंगर निक जोनस के साथ अफेयर की खबरें आने लगी

साल 2018 में प्रियंका ने निक जोनस से शादी की.प्रियंका ने जोधपुर के उमेद भवन पैलेस में शाही अंदाज में शादी की.इसके बाद से प्रियंका ज्यादातर निक के साथ विदेश में ही रहती हैं

Related Articles

Back to top button