LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेशसाहित्य

मिशन रोजगार के तहत 23 जुलाई को मुख्यमंत्री आवास पर शिक्षकों को मिलेगा नियुक्ति पत्र

सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम 23 जुलाई को मुख्यमंत्री आवास पर 12 बजे आयोजित किया जायेगा.

Loading...

लखनऊ. मिशन रोजगार के तहत कोरोना कल में भी योगी सरकार लगातार रोजगार सृजन के लिए बेहद गंभीर है. जिसको लेकर अलग अलग विभागों में खाली पदों को जल्द भरने के निर्देश भी सीएम योगी ने पिछले दिनों सभी आयोगों और बोर्ड के अध्यक्षों की बैठक में दिया था.

हांलाकि इस बीच प्रदेश के हजारों शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है. बेसिक शिक्षा विभाग परिषद में 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में से रिक्त रहे 6,696 पदों पर प्रतिक्षा सूचि से चयनित अभियर्थियों को 23 जुलाई को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र देने के साथ साथ संवाद भी करेंगे. पिछले दिनों टीम 9 की बैठक में सीएम योगी ने बेसिक शिक्षा परिषद के अधिकारियों को इस बाबत तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिये थे.

हांलाकि इन अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र 69000 भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण के रूप में दिया जा रहा है. इसी के साथ 69000 भर्ती प्रक्रिया नियम के तहत पूरी हो जायेगी.

सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने इस बारे में जानकारी दी. उन्होंने बताया कि शिक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण का कार्यक्रम 23 जुलाई को मुख्यमंत्री आवास पर 12 बजे आयोजित किया जायेगा. जिसमें मुख्यमंत्री चयनित अध्यापकों को नियुक्ति पत्र देंगे.

बता दें सहायक अध्यापक की भर्ती में अनुसूचित जनजाति के योग्य अभ्यर्थी न मिलने के कारण 1,133 पद रिक्त रह गये थे. इसके अलावा अलग अलग श्रेणियों में कुछ पद खाली रह गये थे.

सरकार ने ऐसे कुल 6,696 रिक्त पदों पर प्रतिक्षा सूची के अभ्यर्थियों की वरीयता से नियुक्ति देने का निर्णय किया था. जिसको देखते हुए अब हजारों शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया जायेगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close