LIVE TVMain Slideजम्मू कश्मीरदेश

जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने की उच्च स्तरीय बैठक की ड्रोन को लेकर किया बड़ा एलान

जम्मू के सतवारी इलाके में एक बार ड्रोन की हरकत देखी गई है. यह ड्रोन आज सुबह करीब 4:15 पर रायपुर सतवारी में दिखा। इसके बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है.

सतवारी इलाके में इस ड्रोन को सबसे पहले सेना के जवानों ने देखा. इसके बाद सेना ने स्थानीय पुलिस स्टेशन में भी इसे लेकर सूचना दी है. सतवारी इलाके के पास में ही कैंट और एयरफोर्स स्टेशन हैं.

15 अगस्तो देखते हुए जम्मू कश्मीर में सुरक्षा एजंसियां अलर्ट पर हैं. कल जम्मू कश्मीर पुलिस के डीजीपी ने कल जम्मू में मंगलवार को उच्च स्तरीय बैठक की थी. इस बैठक में तमाम आला अधिकारी शामिल हुए.

इस बैठक में पुलिस और तमाम सुरक्षा एजेंसियों को ड्रोन के संभावित खतरे को देखते हुए अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है. जम्मू कश्मीर में ड्रोन का दिखना ना सिर्फ सेना के लिए बल्कि, जितनी भी सरकारी एजेंसियां हैं उन सबके लिए चुनौती है.

पश्चिम नेवी कमांड ने ड्रोन को लेकर बड़ा एलान किया है. आदेश के मुताबिक पश्चिम नेवी कमांड के तीन किलोमिटर की रैंज में कोई भी उड़ता हुया ड्रोन मिला तो उस नेवी तुरंत नष्ट कर देगी.

ड्रोन के साथ-साथ प्रोईवेट हवाई जहाज की उड़ान पर भी रोक. साथ ही ड्रोन उड़ाने वाले पर कड़ी कानूनी कार्यवाई की जाएगी. ड्रोन या प्राईवेट जहाज की उड़ान करने से पहले DGCA की इजाजत जरुरी है. DGCA के परमिशन लेटर एक हफ्ते पश्चिम नेवी कमांड को देना होगा.

बता दें कि 27 जून को जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर दो बम विस्फोट हुए थे. सुरक्षा एजेंसियों को संदेह था कि ड्रोन की मदद से एयरफोर्स स्टेशन पर यह हमला किया गया था.

जम्मू में एयर फोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले और उसके बाद सीमा पर पाकिस्तान की घुसपैठ की कोशिशों के बीच सेना ने पाकिस्तान से सटी एलओसी पर गश्त बढ़ा दी है.

Related Articles

Back to top button