LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेश

उत्तराखंड : भारी बारिश के कारण कई हाइवे बंद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने को कहा

उत्तराखंड में आफत की बारिश जारी है. पहाड़ी इलाकों में हो भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन हो रहा है. भूस्खलन के कारण कई हाइवे बंद हो गए हैं. भारी बारिश का असर केदारनाथ और

बदरीनाथ हाइवे पर भी देखने को मिला है. केदारनाथ में पुननिर्माण कार्य भी रुक गए हैं. इसके अलावा सड़कें ब्लॉक होने से कई गांवों का संपर्क टूट गया है. प्रशासन की टीम सड़कों को खुलवाने की कोशिश कर रही है.

उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभी जिलाधिकारियों से 24 घंटे सतर्क रहने को कहा है. धामी का केदारनाथ व रुद्रप्रयाग का भ्रमण कार्यक्रम निरस्त कर दिया गया है, उन्होंने शीर्ष अधिकारियों और जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए स्थिति की समीक्षा की.

समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारियों को हमेशा सतर्क मोड में रहने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम धामी ने कहा कि किसी भी अप्रिय घटना की स्थिति में जल्द से जल्द राहत व बचाव कार्य शुरू किए जाएं.

धामी ने पत्रकारों को बताया कि जिलाधिकारियों से कहा गया है कि रात के 12 बज रहे हों या 2. अधिकारी हर समय अलर्ट मोड पर रहें. उन्होंने आपदा राहत कार्यों के लिए हेलीकॉप्टरों का उपयोग करने पर भी जोर दिया ताकि आम लोगों तक राहत जल्द से जल्द पहुंच सके.

गौरतलब है कि उत्तरकाशी जिले के भटवाड़ी इलाके में रविवार रात बादल फट गया था. इस घटना में तीन महिलाओं की मौत हो गई थी. वहीं, कंकराडी गांव में 25 वर्षीय युवक लापता हो गया था. एनडीआरएफ व आपदा प्रबंधन की टीम तलाश अभियान में जुटी हुई है.

Related Articles

Back to top button