LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बिहार के पटना में बकरीद को लेकर कड़ी की गई सुरक्षा व्यवस्था

देशभर में आज बकरीद का त्योहार मनाया जा रहा है. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकारों ने कोविड गाइडलाइन का पालन करने के भी निर्देश दिए हैं.

बीते दिन बिहार के पटना में भी बकरीद और सावन को लेकर बैठक की गई. बकरीद को लेकर पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने पुलिस अधीक्षक और तमाम पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

डीएम ने बताया कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए बकरीद की नमाज सिर्फ घरों में ही पढ़ी जा सकती है. बकरीद के मौके पर लोग भी कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते दिखे.

मंगलवार को हुई अधिकारियों की बैठक में सावन में लगने वाले मेले पर भी पाबंदी लगाने पर सहमति जताई गई. मंदिरों में कांवर लेकर जाने पर भी रोक लगाई गई है.

शिवालयों में पहली सोमवारी से ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया गया है. बकरीद के मौके पर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. लोगों से भी कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की गई है.

राज्य के 19 जिलों में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल की 23 कंपनी की तैनाती की गई है. इसके अलावा पटना में रैफ की एक अतिरिक्त कंपनी और भागलपुर में सीआरपीएफ की अतिरिक्त कंपनी की तैनाती की गई है.

इस दौरान जिलों में पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है. भीड़ वाले इलाके और बाजार में सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मियों को तैनात रहने का निर्देश दिया गया है.

कोरोना नियमों का पालन करते हुए लोगों से घरों में रहने की अपील की गई थी. मंगलवार को लोग दुकानों पर शॉपिंग करते भी नजर आए थे. हालांकि, इस दौरान लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग भी मेंटेन कर रखा था.

Related Articles

Back to top button