दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्‍ली के महारानी बाग इलाके में पेड़ों की छंटाई के नाम पर कटाई से गुस्‍से में लोग

दिल्ली में कुछ ही दिनो पहले पेड़ों की कटाई को लेकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था. अब एक बार फिर पेड़ों की छंटाई को लेकर लोगों में गुस्सा है.

दरअसल, दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाला महारानी बाग स्थित रिंग रोड सीवेज पंपिंग स्टेशन में पिछले तीन दिनों से पेड़ों की छंटाई का काम हो रहा था. लेकिन छंटाई के नाम पर पेड़ों को ही आधा कर दिया गया है.  ऐसे में मॉनसून सीज़न के बाद होने वाली प्रूनिंग यानि छंटाई पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

स्थानीय लोगों ने बताया कि पेड़ों की वजह से लोगों को खूब ऑक्सीजन मिलती है लेकिन पिछले तीन दिनों से सांस लेने में दिक्कत हो रही है. जब आजतक की टीम सीवेज पंप के अंदर दाखिल हुई तब हमने पाया कि आस-पास के कुछ पेड़ों की छंटाई तो हुई थी लेकिन अशोक के पेड़ों को तने से आधा ही कर दिया गया. पीपल और नीम के पेड़ों को भी काटा गया है.

सनलाइट कॉलोनी थाने में शिकायत

पेड़ों की कटाई को लेकर एक शिकायत सनलाइट कॉलोनी थाने में भी कर दी गई है. बता दें कि दक्षिणी दिल्ली के नेताजी नगर और नौरोजी नगर इलाके में पेड़ों की कटाई से परेशान स्थानीय लोगों ने ज़ोरदार विरोध प्रदर्शन किया और फिर हाईकोर्ट ने पेड़ों की कटाई पर रोक लगा दी थी.

तब दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार के दक्षिणी दिल्ली में तैयार हो रहे फ्लैटों के निर्माण में पेड़ों के काटे जाने पर आड़े हाथों लिया था. दिल्ली सरकार से ही जुड़े एक शख्स ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि करीब 25 से 30 पेड़ छंटाई के नाम पर काटे गए

Related Articles

Back to top button