LIVE TVMain Slideखबर 50देशप्रदेश

मौसम विभाग : राजस्‍थान और उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की उम्मीद

देश के अधिकतर राज्‍यों में झमाझम बारिश का दौर जारी है. वहीं, देश की राजधानी दिल्‍ली में भी जोरदार बारिश हो रही है. इस बीच मौसम विभाग फिर से दिल्ली-एनसीआर,हरियाणा, राजस्‍थान और उत्‍तर प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की उम्मीद जताई है.

Loading...

आईएमडी के मुताबिक, दिल्‍ली के साथ-साथ हरियाणा के जींद, रोहतक, कैथल और रेवाड़ी समेत कई इलाके, उत्‍तर प्रदेश के कासगंज और मथुरा समेत कई जिले और राजस्‍थान के भरतपुर में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी.

यही नहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार, शुक्रवार और शनिवार को भी दिल्‍ली में हल्की बूंदाबांदी और मध्‍यम बारिश का अनुमान है. जबकि रविवार को मौसम साफ रहेगा. इसके बाद अगले सप्‍ताह फिर बारिश का दौर शुरू होगा, जोकि कई दिनों तक जारी रहेगा.

उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय है और पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के ज्यादातर हिस्सों में जोरदार बारिश हुई. आंचलिक मौसम केन्द्र के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिमी मानसून राज्य में पूरी तरह सक्रिय हो गया है. अगले 24 घंटों के दौरान यूपी के अधिकांश जिलों में बारिश होने का अनुमान है. वहीं, बारिश का यह सिलसिला 23 जुलाई तक जारी रहने की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, हरियाणा के अधिकांश जिलों में अगले तीन दिन हल्‍की और मध्‍यम बारिश का अनुमान है. वहीं, रविवार को मौसम साफ रहेगा और सोमवार से फिर बारिश शुरू हो जाएगी. जबकि राजस्‍थान में बारिश का सिलसिला अगले चार दिन तक जारी रहेगा. यही नहीं, इस दौरान कई जिलों में हल्‍की और भारी बारिश होगी.

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश का भारी बारिश की वजह से बुरा हाल है. खासकर उत्‍तराखंड में भारी बारिश की वजह से न सिर्फ गंगा, यमुना, भागीरथी, अलकनंदा, मंदाकिनी, पिंडर, नंदाकिनी, टोंस,

सरयू, गोरी, काली, रामगंगा आदि सभी नदियां उफान पर हैं बल्कि बादल फटने की भी घटनाएं लगातार हो रही हैं. वहीं, मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close