LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

दिल्ली–एनसीआर व आपसास के कई इलाकों में आज सुबह हुई झमाझम बारिश

दिल्ली–एनसीआर में आज सुबह झमाझम बारिश हुई. बारिश होने से उमस बेहाल लोगों को राहत मिली. दिल्ली के साथ ही इसके आपसास के कई इलाकों में भी बारिश हुई है.

इससे पहले मौसम विभाग ने सोमवार और मंगलवार को राजधानी में तेज बारिश होने की अनुमान जताया था. हालांकि सोमवार को बारिश नहीं होने से लोग उमस और गर्मी से परेशान रहे.

मंगलवार सुबह मौसम विभाग की भविष्वाणी सही साबित हुई और बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा फरीदाबाद, सोनीपत दादरी, नोएडा, ग्रेटर-नोएडा, मेरठ,

गाजियाबाद में बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही 30-40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान भी जताया है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के बीच रह सकता है. वहीं, सोमवार को अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया हुआ है. आईएमडी ने 26 से 28 जुलाई में हिमाचल प्रदेश, हरियाणा समेत उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, 27 से 28 जुलाई को पंजाब, पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है. साथ ही 27 से 28 में हिमाचल और उत्तराखंड में भी आसार बने हुए हैं.

Related Articles

Back to top button