LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

पीलीभीत में भारी बारिश के बाद कई गांवों की हुई फसल बर्बाद

पहाड़ों में लगातार हो रही भारी बारिश का असर मैदानी इलाकों में भी देखा जा रहा है. पीलीभीत जिले में नानक सागर डैम से पानी छोड़े जाने के बाद देवहा नदी के आस-पास बसे दर्जनों गांवों की फसल बर्बाद हो गई है. इसके अलावा किसान जमीन की कटान से भी परेशान है.

खबर के मुताबिक, शारदा व देवहा नदी के कटान के चलते सैकड़ों एकड़ जमीन बर्बाद हो गई है. किसानों का आरोप है कि हर बार बरसात के दिनों में बाढ़ से इसी तरह तबाही आती है, लेकिन जिम्मेदार प्रशासन व जन प्रतिनिधि इस तरफ ध्यान नहीं देते हैं.

किसानों का कहना है कि डैम से पानी छोड़े जाने के बाद देवहा नदी के किनारे बसे दर्जनों गांव में सैकड़ों एकड़ जमीन जलग्मन हो गई और किसानों की लाखों रुपये की गन्ने व धान की फसल बर्बाद हो गई.

किसानों ने बताया कि हर साल बरसात के दिनों में सैकड़ो एकड़ जमीन फसल बर्बाद हो जाती है. जिसके लिए उन्होंने संबंधित अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से मदद की गुहार लगाई थी.

मुआवजा मिलना तो दूर कोई उनका हाल जानने तक नहीं आया.वहीं, जिला प्रशासन बाढ़ चौकियों के माध्यम से राहत बचाव कार्य करने के दावे कर रहा था, लेकिन ये दावे अब झूठे साबित हो रहे हैं.

Related Articles

Back to top button